Ind vs Ban: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व लेग स्पिनर ने बांग्लादेश के खिलाफ चुनी अपनी भारतीय XI, हैरतअंगेज रूप से इन 2 सितारों को नहीं दी जगह

Ind vs Ban: ब्रैड हॉग का भारतीय XI चुनना बताने को काफी है कि भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज कितनी अहम होने जा रही है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अगले कुछ दिनों के भीतर बांग्लादेश (Ind vs Ban) और भारत के बीच शुरू हो रही टेस्ट सीरीज कितनी अहम हो चली है, यह आप इससे समझिए कि अब भारतीय ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी इस बारे में अपनी राय दे रहे हैं कि पहले टेस्ट में भारत की क्या इलेवन होनी चाहिए. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 सिंतबर से शुरू होने पहले टेस्ट के लिए अपनी XI चुनी है. और उन्होंने अपनी इलेवन से केए राहुल और अक्षर पटेल को टीम से बाहर रखा है. पहले टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने हाल ही में 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. इस टीम में रोहित, विराट  और ऋषभ सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है. 

हॉग ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "बांग्लादेश के खिलाफ जो अपनी XI मैं चुनने जा रहा हूं, उसमें रोहित और जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे. गिल नंबर तीन और विराट कोहली नंबर चार पर खेलेंगे तो दाएं और बाएं का संयोजन बनाए रखने के लिए रवींद्र जडेजा नंबर पांच पर आएंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'इसके बाद सरफराज खान, ऋषभ पंत और इनके बाद गेंदबाज इलेवन में होंगे. मेरे गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह हैं.'

हॉग ने कहा, 'कुछ ऐसी ही इलेवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेलेगी.ऐसे में टीम रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से वॉर्म-अप करेगी. ऐसे में यह भारत के लिए अच्छी शुरुआत होगी और इसमें केएल राहुल और अक्षर पटेल के लिए जगह नहीं है."

Advertisement

अब त यह साफ है कि बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय जमीं पर पहुंचेगी. साफ है कि सीरीज में दोनों देशों के बीच अच्छी क्रिकेट देखने को मिली और यह सीरीज खासी रोमांचक हो सकती है. बांग्लादेश से टीम रोहित को अच्छी चुनौती मिलेगी, लेकिन यह भी सही है क कि फिलहाल प्वाइंट्स टेबल पर नंबर एक पर काबिज टीम रोहित से निपटना उसके लिए आसान होने नहीं जा रहा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rajasthan: Dausa में 35 फीट बोरवेल में गिरी 2 साल की बच्ची , रेस्क्यू जारी
Topics mentioned in this article