IND vs BAN: "काफी सुधार किया जाना बाकी..." मयंक यादव को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

RP Singh on Mayank Yadav: भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह का मानना ​​है कि इस तूफानी तेज गेंदबाज ने उन मानदंडों को पूरा किया जिसके लिए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चुना गया था.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
M

RP Singh Big Statement on Mayank Yadav: मयंक यादव ने ग्वालियर में अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में 21 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया. मयंक यादव अपनी तेज रफ्तार गेंदों को लेकर चर्चा में आए थे. ऐसे में जब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई तो मुख्य आकर्षणों में से एक यह था कि मयंक कैसा प्रदर्शन करेंगे. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वो 150 की रफ्तार नहीं छू पाए. लेकिन उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उसको देखकर भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह का मानना ​​है कि इस तूफानी तेज गेंदबाज ने उन मानदंडों को पूरा किया जिसके लिए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चुना गया था और उन्हें उम्मीद है कि उनसे और अधिक प्रभावशाली प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

मयंक यादव ने आईपीएल में खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अपने पहले दो मैचों में प्लेयर-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार जीता, लेकिन पेट में खिंचाव के कारण जल्द ही उन्हें बाहर कर दिया गया. इसके बाद मयंक ने ठीक होने और हर दिन आठ से दस ओवर गेंदबाजी करके मैच-फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में समय बिताया. ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू के दौरान, उन्होंने एक मेडन ओवर फेंका और महमुदुल्लाह के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया.

आर. पी. सिंह ने मयंक यादव को लेकर कहा,"जब मयंक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले ओवर मेडन फेंका, तो इससे पता चला कि उन्हें अपनी सटीकता के बारे में पता था, जिसकी उन्होंने अच्छी तरह से निगरानी की थी, और पेस के साथ-साथ यह कितना महत्वपूर्ण था. पहले मैच में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के मन में बहुत सारे अगर-मगर जैसे सवाल होते हैं."

Advertisement

जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 के एक्सपर्ट आर. पी. सिंह ने आगे कहा,"मुझे उम्मीद नहीं थी कि उसका प्रदर्शन बहुत अच्छा होगा. जिस मकसद से उन्हें इस सीरीज के लिए चुना गया था, वह उस कसौटी पर खरे उतरे. उन्होंने पहले मैच में पहले तेज गेंदबाजी की और फिर कुछ सटीकता दिखाई. लेकिन प्रदर्शन और प्रभाव पैदा करने के मामले में अभी भी काफी सुधार किया जाना बाकी है. कुल मिलाकर, मेरे अनुसार, उनका पहला मैच प्रदर्शन अच्छा था."

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए मोहम्मद शमी की उपलब्धता अभी भी अनिश्चित है, और आर पी सिंह की राय है कि आकाश दीप भारत के लिए अगला पसंदीदा तेज गेंदबाजी विकल्प होगा, साथ ही मयंक को घरेलू स्तर पर रेड-बॉल क्रिकेट खेलने में अधिक अनुभव हासिल करने की आवश्यकता का भी हवाला दिया.

Advertisement

आर पी सिंह ने कहा,"ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए आकाश दीप बेहतर विकल्प हैं. उनकी गेंदबाजी शैली ऑस्ट्रेलिया में सीम-अप गेंदों के लिए बेहतर अनुकूल है. मयंक के पास गति है और तेज गेंदबाजी का एक पहलू यह भी है कि वह तेज होनी चाहिए. ऐसी कई विविधताएं और कौशल हैं जिन्हें उसे धीरे-धीरे विकसित करने की आवश्यकता है."

Advertisement

आर पी सिंह ने आगे कहा,"अभी, मयंक विकास के चरण में है. टेस्ट मैच में गेंदबाजी का भार बहुत ज्यादा होता है. साथ ही, लंबे प्रारूप में खेलने के लिए काफी कौशल और धैर्य की जरूरत होती है. लेकिन उसके लिए अभी भी समय है. उनके पास घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए अभी भी समय है, जिसे आकाश दीप और मोहम्मद शमी ने काफी खेला है."

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: विश्व कप के बीच रैंकिंग में बड़ा बदलाव, हरमनप्रीत को फायदा तो मंधाना को नुकसान, जानें कौन पहुंचा कहां

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "आस्ट्रेलिया के खिलाफ..." ब्रायन लारा की बड़ी भविष्यवाणी, रोहित-कोहली नहीं बल्कि यह बल्लेबाज बिखेरेगा जलवा

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024: हरियाणा में BJP की जीत किन मामलों में है बहुत बड़ी बात?
Topics mentioned in this article