Ind vs Ban: इस दिन हो सकता बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, संभावित टीम पर नजर दौड़ा लें

Ind vs Ban: टीम चयन में दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच बहुत ही अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh: सभी ने देखा कि खत्म हुए दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच में सभी खिलाड़ियों कितने ज्यादा उत्साह और जोश से हिस्सा लिया. सभी ने बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ टीम चयन से पहले अपने प्रदर्शन से सेलेक्टरों को प्रभावित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी. और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह रही कि टीम का चयन सोमवार को हो सकता है. साफ है कि इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज से वरिष्ठ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह  वापसी कर रहे हैं. पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा. 

शमी की वापसी मुश्किल

पिछले काफी दिनों से अपनी फिटनेस पर एनसीए में जमकर पसीना बहा रहे मोहम्मद शमी को लेकर निराशाजनक खबर है. वह अभी पूरी तरह से मैच फिट नहीं है. शायद यही वजह है कि वह दलीप ट्रॉफी के शुरुआती राउंड में नहीं खेल सके. ऐसे में मोहम्मद शमी का टीम में चुना जाना मुश्किल है. इस सूरत में किस पेसर को चुना जाएगा, यह कहना भी मुश्किल है क्योंकि कई पेसर प्रबल दावेदार के रूप में उभरकर सामने आए हैं. 

दो विकेटकीपर होंगे टीम में और...

ऋषभ पंत को लेकर काफी चर्चा थी. वजह यह थी कि वह दलीप ट्रॉफी के पहली पारी में फ्लॉप हो गए थे, तो ध्रुव जुरेल का पिछला प्रदर्शन और अतिरिक्त विकल्प दबाव बना रहा था, लेकिन दूसरी पारी में पंत ने 34 गेंदों पर पचासा जड़कर तमाम सवाल खत्म कर दिए. अब ध्रुव जुरेल और ऋषभ पंत दोनों को सेलेक्टरों ने टीम में जगह देने का मन बना लिया है.

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ संभावित टीम इस प्रकार है सकती है:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप/अर्शदीप 

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic