Ind vs Ban 2nd Test: "बुमराह या सिराज की जगह इस पेसर को खिलाया जाए", भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने कानपुर टेस्ट के लिए की वकालत

India vs Bangladesh: कानपुर टेस्ट में इलेवन में बदलाव तय है, लेकिन पार्थिव की राय के बाद अब सवाल स्पिनर का नहीं, बल्कि पेसर के चुनाव का भी हो चला है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कानपुर में वीरवार से दूसरा टेस्ट शुरू होने जा रहा है. एक तरफ फैंस को बारिश की चिंता है, तो दूसरी तरफ भारतीय खेमे से संभावित XI को लेकर खबर आ रही है. कानपुर की पिच को देखते हुए एक पेसर को प्रबंधन ने बाहर बैठाने का मन बना लिया है. लग यही रही है कि गाज युवा आकश दीप पर गिरेगी, लेकिन पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि कानपुर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) में से किसी एक को इलेवन से बाहर बैठाना चाहिए. सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने जोर देते हुए कहा था अगले साल जनवरी तक भार के व्यस्त टेस्ट शेड्यूल को देखते हुए पेसरों को वर्कलोड मैनेजमेंट पर निगाह रखी जाएगी. 


पार्थिव ने एक टीवी शो में कहा, "यश दयाल के भीतर शानदार क्षमता है और उन्हें सिराज या फिर बुमराह की जगह इलेवन में खिलाया जा सकता है. इससे सभी को इस लेफ्टी पेसर के बारे में देखने का मौका मिलेगा", पूर्व विकेटकीपर ने कहा, "यह लेफ्टी पेसर को देखने का एक अच्छा मौका होगा. भारत को आखिरी लेफ्टी पेसर देखे खासा समय हो गया है.ऐसे में मैं मानता हूं कि अगर दयाल को मौका मिलता है, तो यह बहुत ही बढ़िया होगा. हमें  उनके बारे में जानने का मौका मिलेगा. उनके पास अच्छी क्षमता है. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि उन्हें खिलाने में कोई बुराई है."

वैसे कानपुर में दूसरा विषय इलेवन में मिड्ल ऑर्डर को लेकर भी है क्योंकि केएल राहुल की नाकामी एक तरफ है, तो दूसरी तरफ हालिया समय में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज नवाज और ध्रुव जुरेल खेलने के लिए बहुत ही ज्यादा बेताब हैं. इन दोनों ने ही पिछले दिनों भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, जब पंत भी इलेवन में ही नहीं, तो फॉर्म में लौटे हैं, तो सरफराज और जुरेल के लिए और मुश्किल हो जाती है.  

इस पर पार्थिव ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि सरफराज और ध्रुव की इलेवन में वापसी होगी. पंत ने हाल ही में वापसी की है. दोनों ही बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और बहुत ही ज्यादा टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं, लेकिन दोनों को ही अपने मौके का इंतजार करना होगा." वैसे इन दोनों को ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत टीम में शामिल किया गया है. अगर ये दोनों कानपुर टेस्ट की इलेवन का हिस्सा नहीं होते हैं, तो ये दोनों को ही ईरानी ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया जाएगा. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir: Reasi Bus Attack Case में NIA की 7 जगहों पर छापेमारी