IND vs BAN 2nd Test: "ऋषभ पंत के छक्का मारने के बाद..." ग्रीन पार्क स्टेडियम के स्टैंड को इंजीनियरों ने बताया खतरनाक, गिर सकता है ढांचा

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है और इस सीरीज के दूसरे मैच के लिए ग्रीन पार्क स्टेडियम के सी स्टैंड को खतरनाक माना गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सीरीज के पहले मुकाबले में बाद अब एक्शन कानपुर शिफ्ट हो गया है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत की नजरें मेहमान टीम को हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी. कानपुर का ग्रीन पार्क 2021 के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में एसोसिएशन ने अपने ओर से पूरी तैयारी की है, लेकिन अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने स्टेडियम के एक स्टैंड को खतरनाक माना है.  रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी अधिकारियों ने बताया है कि अगर स्टैंड पूरी क्षमता से भरा तो ढांचा ढह सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने अखबार को बताया,"पीडब्ल्यूडी ने कुछ मुद्दे उठाए हैं और हम इस बात पर सहमत हुए हैं कि हम बालकनी सी के सभी टिकट नहीं बेचेंगे." रिपोर्ट के अनुसार, अंकित चटर्जी ने कहा,"हमें स्टैंड के लिए केवल 1700 टिकट बेचने के लिए कहा गया है, जिसकी क्षमता 4,800 है. मरम्मत का काम अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा."

स्थिति इतनी गंभीर है कि इंजीनियरों के एक समूह ने बालकनी सी स्टैंड पर काफी समय बिताया और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) को मैच के दौरान इसे बंद करने की चेतावनी दी. रिपोर्ट में एक PWD इंजीनियर के हवाले से कहा गया है,"यह स्टैंड 50 प्रशंसकों का भी वजन नहीं उठा पाएगा, अगर वे ऋषभ पंत के छक्का मारने के बाद कूदना शुरू कर दें. स्टेडियम के इस हिस्से को मरम्मत की सख्त जरूरत है."

Advertisement

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वापसी टेस्ट में शानदार शतक की बदौलत बुधवार को जारी आईसीसी रैंकिंग में छठे स्थान पर प्रवेश किया लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली तालिका में खिसक गए. पंत (731 रेटिंग अंक) ने चेन्नई बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा था. वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे जबकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (751) टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक की बदौलत पांचवें स्थान पर पहुंच गए.

Advertisement

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है लेकिन वह पांच स्थान खिसक गये हैं और 10वें स्थान पर बने हुए हैं. उनके 716 रेटिंग अंक हैं. कोहली को भी पांच स्थान का नुकसान हुआ जिससे वह शीर्ष 10 से बाहर हो गये और अब वह तालिका में 12वें स्थान पर हैं. गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट में शीर्ष 10 गेंदबाजी रैंकिंग में बदलाव हुआ है जिसमें प्रभात जयसूर्या ने नौ विकेट झटककर खेल के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के तौर पर खुद को साबित करते हुए पांच पायदान की छलांग लगायी और आठवें स्थान पर पहुंच गए.

Advertisement

(भाषा से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "हमने पिच को देखा है..." दूसरे मैच में भारत को 'चौंकाने' के लिए तैयार बांग्लादेश, कोच ने मैच से पहले दिया बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: बाबर आजम से भी नीचे पहुंचे विराट कोहली, रोहित को भी हुआ नुकसान, इन भारतीय को फायदा, देखें कौन पहुंचा कहां पर

Featured Video Of The Day
Delhi News: बेडरूम-बाथरूम में कैमरे, लड़कियों सावधान! DCP ने बताई पूरी कहानी
Topics mentioned in this article