Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव कर देंगे बड़ा कारनामा, 39 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट में ऐसा करने वाले होंगे दूसरे क्रिकेटर

IND vs BAN 2nd T20I, Suryakumar Yadav: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है और इस मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव एक बड़े रिकॉर्ड लिस्ट में विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
S

India vs Bangladesh, Suryakumar Yadav: भारत ने ग्वालियर में बांग्लादेश को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराकर, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है. अब एक्शन दिल्ली में शिफ्ट हो गया है. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. अगर टीम इंडिया ने यह मुकाबला अपने नाम किया तो वह सीरीज अपने जीत जाएगी. दूसरी तरफ बांग्लादेश है, जिसकी कोशिश दूसरे टी20 में भारत को हराकर, सीरीज में वापसी करने पर होगी. वहीं इस मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड होगा.

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले सूर्यकुमार यादव के निशाने पर दूसरे टी20 में एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. सूर्यकुमार यादव अगर इस मैच में 39 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज 2500 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन (मैचों के लिहाज से) बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे.

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए खेले 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 42.43 की औसत से 2461 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 20 अर्द्धशतक लगाए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने 67 मैचों में यह आंकड़ा छूआ था, जबकि विराट कोहली लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं और मोहम्मद रिजवान लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

Advertisement

टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले खिलाड़ी (मैचों के लिहाज से)

  1. बाबर आजम, पाकिस्तान, 67 मैच
  2. विराट कोहली, भारत, 73 मैच
  3. मोहम्मद रिजवान, पाकिस्तान, 76 मैच
  4. एरोन फिंच, ऑस्ट्रेलिया, 78 मैच
  5. मार्टिन गप्टिल, न्यूजीलैंड, 86 मैच

इसके अलावा अगर सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया सीरीज का दूसरा मैच जीतने में सफल रही तो वह रोहित शर्मा (50), एमएस धोनी (42) और विराट कोहली के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के चौथे सफल कप्तान बन जाएंगे.

Advertisement

बात अगर सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय की करें तो सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों का सामना किया था और दो चौके और 3 छक्कों के दम पर 29 रन बनाए थे. उपकप्तान हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी के दम पर भारत ने मात्र 11.5 ओवरों में ही मैच अपने नाम किया था. बल्लेबाजों की आतिशी पारी से पहले गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था.अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती के 3-3 विकटों के दम पर भारतीय टीम ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को सिर्फ 127 रनों पर समेट दिया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तानी बल्लेबाज का टेस्ट में धमाका, ऐसा कारनामा कर जायसवाल, विलियमसन को छोड़ा पीछे, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "ऐसा लगता है कि हमारे पास..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results: देखिए Jammu Kashmir और Haryana के चुनावी नतीजों की 10 बड़ी बातें