Ind vs Ban 2nd T20I: "मैंने इस तरह की बात बिल्कुल महसूस नहीं की...", बड़े सवाल पर अर्शदीप बोले-मैं कल की चिंता नहीं करता

Arshdeep Singh: अर्शदीप समय गुजरने के साथ ही बेहतर हो रहे हैं. फिर चाहे बात गेंदों की हो, या फिर बयान बाजी की

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
A
नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि समय गुजरने के साथ ही भारतीय लेफ्टी पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) खतरनाक होने जा रहे हैं. फिर बात चाहे गेंदों की धार की हो, या फिर  शब्दों की. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में जिस अंदाज में अर्शदीप ने तीन विकेट चटकाए, वह उनके बारे में बहुत कुछ कह गया.शायद यही वजह रही कि टीम प्रबंधन ने दूसरे टी20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर अर्शदीप को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के तीखे सवालों का सामना करने भेजा. पूर्व संध्या पर लेफ्टी पेसर ने कहा कि उन्होंने यहां पहुंचने क बाद पिच को देखने जैसी बात महसूस नहीं की, जो उनके कॉन्फिडेंस के बारे में साफ-साफ बताता है. टीम इंडिया की नजरें रविवार को ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने पर लगी है. पहले मुकाबले में टीम सूर्यकुमार ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. 

अर्शदीप ने कहा, हम (पंजाब किंग्स) इस आईपीएल में यहां नहीं खेले, लेकिन स्कोर देखने के बाद मैंने पिच को देखने जैसी बात महसूस नहीं की. लेकिन हम बुधवार को मैदान पर जाएंगे और देखेंगे कि यहां क्या अच्छी रणनीति हो सकती है. साफ है कि कप्तान और कोच पिच का अध्ययन करेंगे और अपनी योजना को साझा करेंगे." एक सवाल के जवाब में इस पेसर ने कहा, "मैं फिलहाल अपनी क्रिकेट को इन्जॉय कर रहा हूं. पता नहीं चला कि कब दो साल निकल गए और मैं वर्तमान में ही बने रहने की कोशिश करता हूं. मेरा पूरा फोकस सीखने पर ही रहता है."

पहले टी20 में बेहतर करने का श्रेय दलीप ट्रॉफी मैचों को देते हुए अर्शदीप ने कहा, "रेड-बॉल क्रिकेट आपको धैर्य सिखाती है, जबकि व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में आपको इसकी जरुरत नहीं होती. आपको सोचना पड़ता है कि बल्लेबाज क्या कर सकता है", दोनों फॉर्मेंटों में अंतर के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं इसका लुत्फ उठाता हूं और हम देख सकते हैं कि आप कितनी तेजी से हालात, मैदान के आयाम और फॉर्मेट के हिसाब से खुद को ढाल सकते हैं."

Advertisement


कर रहे दमदार प्रदर्शन, लेकिन सवाल बड़ा है कि...

अर्शदीप सिंह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में तीन विकेट चटकाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने. इसी के साथ ही लेफ्टी पेसर के 55 टी20 मैचों में 86 विकेट हो गए हैं. वहीं, वनडे में 8 मैचों में उनके खाते में सिर्फ 12 विकेट ही जमा हो चुके हैं. बहरहाल, अर्शदीप को लेकर बड़ा सवाल यह है कि क्या वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट टीम का हिस्सा बनेंगे? और अगर वह हिस्सा बने भी, तो वह दिन कब आएगा, जब वह देश के लिए पहला टेस्ट खेलेंगे? खासतौर से यह देखते हुए कि अब उनका मुकाबला यूपी के लेफ्टी यश दयाल से है और बांग्लादेश के खिलाफ दयाल को टेस्ट टीम में जगह मिली थी. 

Advertisement

दयाल से मुकाबले और ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर अर्शदीप ने कहा, "मेरा मंत्रा वर्तमान का लुत्फ उठाना है. मैं भविष्य की ज्यादा चिंता नहीं करता, कल का कल देखेंगे. इसकी चिंता बाकियों को लेने दो. जब कभी भी मुझे मौका मिलेगा, तो मैं सभी फॉर्मेटों में सर्वश्रेष्ठ करना चाहता हूं."

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024 : हरियाणा के चुनावी ढ़ाबे में BJP के जीत की क्या है रेसिपी? जानिए