Ind vs Ban 2nd T20I: "इस गेंद के बाद यहां से सब कुछ मेरे लिए बदल गया...", नई देन नितीश रेड्डी ने दिया कप्तान और कोच को श्रेय

Nitish Reddy: दूसरे टी20 में 22में साल में चल रहे नितीश ने प्रदर्शन से बता दिया है कि टीम इंडिया को भविष्य का बड़ा सितारा मिल गया है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
N
नई दिल्ली:

Nitish Reddy is adjudged player of the match: टीम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मेहमान बांग्लादेश को आइना दिखाते हुए उसे दूसरे टी20 में 82 रन से रौंदकर सीरीज अपने पाले में कर ही. अब बस शनिवार को यही  देखना बाकी है कि स्कोर 3-0 रहता है या फिर 2-1. बहरहाल, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को जीत ही नहीं मिली, बल्कि प्लेयर ऑफ द मैच नितीश रेड्डी (Nitish Reddy) के रूप में ऐसा भी खिलाड़ी भी मिला, जिसने बैटिंग के दौरान बांग्लादेश पर ऐसा प्रचंड  प्रहार किया कि मानो मैच का परिणाम पहली पाली में भारत में थोड़ी खराब शुरुआत के बाद बांग्लादेश के सामने 222 रनों का लक्ष्य रख दिया. लेकिन अगर भारत मैच जीता, तो निश्चित रूप से उसके पीछे नितीश रेड्डी का ही प्रहार रहा. जीत के बाद अपने दूसरे ही टी20 मैच में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाने वाले उभरते हुए भारतीय ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ने टीम को निडर क्रिकेट खेलने का लाइसेंस देने का श्रेय दिया. आंध्र के 21 वर्षीय ऑलराउंडर नितीश ने 34 गेंद में 74 रन की आतिशी पारी खेली, तो बाद में गेंद से भी जलवा बिखेरते हुए दो विकेट चटकाए. 

नितीश ने मैच के बाद कहा, ‘भारत का प्रतिनिधित्व करके बहुत अच्छा लगता है. इस पल पर बहुत गर्व महसूस होता है. मैं हर चीज के लिए आभारी हूं. मुझे कप्तान और कोच को श्रेय देना चाहिए. उन्होंने मुझे निडर क्रिकेट खेलने का लाइसेंस दिया.' नितीश को लिटन दास से शुरुआत में दो जीवनदान मिले, लेकिन महमूदुल्लाह की नोबॉल की बदौलत फ्री हिट पर छक्का लगाने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ गया. बता दें कि महमूदुल्लाह के फेंके आठवें ओवर में चौथी गेंद थी, जो नो-बाल रही. अगली गेंद फ्री-मिट मिली, तो नितीश ने आगे पैर निकालते हुए वाइड लांग-ऑन के ऊपर से 82 मी. का छक्का जड़ दिया. यहां से जो नितीश का सुर लगा, उसके बाद उन्होंने दे-दनादन बरसते हुए सात छक्के जड़ते हुए मेहमान बॉलरों को लूट लिया. 

उन्होंने कहा, ‘मैंने शुरुआत में समय लिया, लेकिन उस नोबॉल के बाद सब कुछ मेरे पक्ष में हो गया. भारतीय टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा लगता है. मैं इसी तरह खेलना चाहता हूं. ऐसे अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहता हूं.' निश्चित रूप से यह प्रदर्शन नितीश को खासा टॉनिक प्रदान करेगा. और जब भात अपना आखिरी मैच हैदराबाद में खेलने जा रहा है, तो नितीश रेड्डी यहां से घरेलू मैदान पर एक और शानदार प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए दावा ठोक सकते हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Sting Operation On Drugs Racket: भारत में करोड़ों लोग ड्रग्स की चपेट में, कैसे निपटा जाए?