Ind vs Ban 1st T20I: टीम इंडिया को झटका, बांग्लादेश टी20 सीरीज से बाहर हुए शिवम दुबे, इस खिलाड़ी ने ली जगह

Ind vs Ban 1st T20I: टीम सूर्यकुमार रविवार को पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ने जा रही है

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को झटका लगा है. और कुछ महीने पहले टी20 विश्व कप में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) सीरीज से बाहर हो गए हैं. दुबे के कमर में चोट लगने के कारण सीरीज से हटने को मजबूर होना पड़ा है. निश्चित ही इससे टीम इंडिया की इलेवन के संतुलन पर जरूर असर पड़ेगा. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला रविवाार को ग्वालियर के नए माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेलेगी, जिसके लिए दोनों ही टीमों ने मैच की पूर्व संध्या पर नेट पर जमकर पसीना बहाया. राष्ट्रीय चयन समिति ने शिवम दुबे की जगह लेफ्टी बल्लेबाज  तिलक वर्मा को टीम में जगह दी है. 

रविवार सुबह टीम से जुड़ेंगे तिलक वर्मा

तिलक वर्मा के लिए बुलावा  आना अप्रत्याशित रहा. और यह लेफ्टी बल्लेबाज टीम के साथ बिना नेट अभ्यास के साथ रविवार सुबह टीम के साथ जुड़ेंगे. यह जानकारी बीसीसीआई ने जारी रिलीज में दी. अब यह देखने की बात होगी कि वर्मा पहले मुकाबले में इलेवन में जगह बना पाते हैं या नहीं, लेकिन यह तो साफ है कि दुबे के चोटिल होने से एक जगह बनी है क्योंकि वह पिछले कुछ मैचों से इलेवन का हिस्सा थे. 

कुछ ऐसे रहा है अभी तक का रिकॉर्ड

घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा ने बहुत ही कम समय में सभी को प्रभावित करते हुए बड़ी संख्या में अपने लिए समर्थक जुटाए हैं. तिलक ने भारत के लिए खेले अभी तक 4 वनडे मैचों में 22.66 के औसत से 68 रन बनाए, तो वहीं 16 टी20 मैचों में इस लेफ्टी बल्लेबाज ने 33.60 के औसत, 139.41 के स्ट्राइकरेट और दो अर्द्धशतकों से 336 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट सकोर नाबाद 55 रन रहा है.

Advertisement

अब बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन  सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव और तिलक वर्मा

Advertisement

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया
Topics mentioned in this article