IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का खुलासा, रोहित-विराट नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों के खिलाफ बना रहे रणनीति

Josh Hazlewood: जोश हेजलवुड ने कहा है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उनकी टीम की रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि इस साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उनकी टीम की रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित होगी, जिनके खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेला है. बता दें, भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है, जिसके बाद उसे टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

हेज़लवुड ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,"रणनीति शायद उन नए खिलाड़ियों पर ज़्यादा केंद्रित है जिनके खिलाफ़ हमने ज़्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, जैसे कि जायसवाल और शुभमन गिल, जिनका हमने सिर्फ़ कुछ बार सामना किया है. हम विराट, रोहित और अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ़ वर्षों से खेल रहे हैं, इसलिए हम जानते हैं कि क्या करना है."

2024/25 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक पर्थ, एडिलेड (गुलाबी गेंद वाला मैच), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में टेस्ट मैच खेलेंगे. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती है, जब यह 2018/19 और 2020/21 में खेली गई थी.

Advertisement

हेज़लवुड, जो 2014/15 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे, को लगता है कि योजनाओं का क्रियान्वयन लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और फ़ोकस पॉइंट है. हेज़लवुड ने कहा,"योजना वास्तव में इतनी बार नहीं बदलती है. यह बुनियादी बातों के बारे में है - उन्हें अच्छे से और लंबे समय तक निभाना. हम आमतौर पर पाते हैं कि, 10 में से 9 बार, टेस्ट क्रिकेट उसी प्लान ए पर वापस आ जाता है. आप परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और दिन या पारी के दौरान चीजों को बदलते हैं, लेकिन ज्यादातर समय, यह उस योजना को क्रियान्वित करने के बारे में होता है."

Advertisement

इस साल की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 1991/92 के बाद से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ भी होगी. 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाली मार्की सीरीज़ से पहले, भारत की ए टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना (31 अक्टूबर से 3 नवंबर) और एमसीजी (7-10 नवंबर) में दो चार दिवसीय मैच खेलेगी, इसके बाद 15-17 नवंबर को पर्थ के वाका ग्राउंड में एक इंट्रा-स्क्वाड इंडिया मैच होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "कुछ नया ट्राई..." पिच से नहीं मिली मदद तो जसप्रीत बुमराह ने इन तरीकों का इस्तेमाल कर लगाया 'चौका'

Advertisement

यह भी पढ़ें: "वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका में..." आकाश दीप की गेंदबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेट ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Sri Lanka Elections: चुनाव के लिए वोटिंग जारी, राष्ट्रपति के रेस में कौन आगे, जानें समीकरण
Topics mentioned in this article