IND vs AUS: "इस भारतीय आक्रमण के खिलाफ..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी ही टीम के फैसलों पर उठाए सवाल

India vs Australia Test Series, Michael Clarke: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि कंगारू टीम को एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज पर विचार करने की जरूरत है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Michael Clarke: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी ही टीम के फैसलों पर उठाए सवाल

Michael Clarke on Australia Opening Batsman: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. यह टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और दोनों ही टीमों के फाइनल में पहुंचने की स्थिति को देखते हुए, यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. हालांकि, इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किल यह है कि उसे सलामी बल्लेबाज नहीं मिल रहा है.

डेविड वॉर्नर के संन्यास होने के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके रिप्लेसमेंट की तलाश है. स्टीव स्मिथ ने कुछ दिनों तक यह जिम्मेदारी जरुर संभाली थी, लेकिन वो सफल नहीं हुए, जबकि भारत के खिलाफ सीरीज में वो नंबर-4 पर खेलते हुए दिखाई देंगे.

वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि कंगारू टीम को एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज पर विचार करने की जरूरत है. पूर्व सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने हाल में संन्यास से वापसी करने की इच्छा जताई और इसके कुछ दिन बाद ही क्लार्क ने यह टिप्पणी की. लंबे कद के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पारी का आगाज करने के लिए एक और अच्छा विकल्प हैं. लेकिन पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ उनकी सेवायें नहीं ले पाएगी.

क्लार्क ने 'स्काई स्पोर्ट्स रेडियो' से कहा,"हमने टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ से पारी का आगाज कराकर गलती की. हमें वही गलती नहीं दोहरानी चाहिए. हमें एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज चुनना चाहिए जो भी इसके लिए सबसे सही हो." ऑस्ट्रेलिया के पास पारी का आगाज करने के लिए सैम कोंस्टास और मार्कस हैरिस को चुनने का विकल्प है. लेकिन खबरों के अनुसार चयनकर्ता जोश इंग्लिस और नाथन मैकस्वीनी के नाम पर विचार कर सकते हैं.

Advertisement

हालांकि शेफील्ड शील्ड में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इंग्लिस और मैकस्वीनी ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी नहीं की है. भारत के पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, उसे देखते हुए क्लार्क इन दोनों के पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने कहा,"इस भारतीय आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए जोश इंग्लिस एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज से बेहतर कैसे हो सकते हैं?."

Advertisement

माइकल क्लार्क ने कहा,"उन्होंने शेफील्ड शील्ड में रन बनाये हैं लेकिन वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं. पर आप इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का चयन नहीं करते हैं." उन्होंने कहा,"इस समय ऑस्ट्रेलिया के सामने जो समस्या है कि शीर्ष तीन दावेदारी वाले विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज शील्ड क्रिकेट में रन नहीं बना रहे हैं."

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rani Rampal Retirement: पूर्व हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने किया संन्यास का ऐलान

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd Test: "घबराहट भरा फैसला..." इस खिलाड़ी को बाहर किए जाने पर भड़के सुनील गावस्कर

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit में PM Modi ने बताया एक दशक में कैसे बदला भारत
Topics mentioned in this article