Ind vs Aus, Final: पठान ने खोल दी पिच की पोल-पट्टी, पूर्व ऑलराउंडर बोले कि यह तो ठीक वही पिच है

Pitch revelaton: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला शुरू होने के करीब तीन ओवर बाद ही इरफान पठान ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच का भेद खोल दिया

Advertisement
Read Time: 14 mins
M
नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में भारत और ऑस्ट्रे्लिया फाइनल (Ind vs Aus Final) मुकाबले से पहले पिच को लेकर बड़ा शोर था. जाहिर है कि पंडितों से लेकर फैंस और फैंस से लेकर पंटरों तक की निगाह इस बात पर थी कि नरेंद्र मोदी  स्टेडियम (Narender Modi Stadium) की पिच कैसी निकलती है. शुरुआती दो ओवरों तक तो तक किसी को आभास ही नहीं हुआ कि यह पिच आखिर कैसी है. सभी दिग्गज और पंडित अनुमान लगा रहे थे कि आखिर यह पिच कैसा बर्ताव चलेगी, लेकिन इसी बीच कमेंट्री कर रहे इरफान पठान (Irfan Patahn) ने पिच की पोल-पट्टी खोलते हुए इसका पूरा चरित्र उजागर कर दिया.

यह तो वही काली मिट्टी की पिच है!

इरफान ने कहा कि यह काली मिट्टी की पिच है. और इस मिट्टी पर गेंद ज्यादा उछाल नहीं लेती और बल्लेबाजी करना आसान रहता है. पठान ने यह भी खुलासा कर दिया कि यह ठीक वही काली मिट्टी की पिच है, जिस पर चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को मैच खेला गया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम का एकदम बंटाधार हो गया था. और पूरी पाकिस्तान टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई थी. भारत ने आसानी से यह मैच 7 विकेट से जीत लिया था. 

Advertisement

..लेकिन उलट बात यह है कि

पठान ने पिच का भेद खोल दिया हो, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से उलट भारत इस पिच पर इस बार पहले बल्लेबाजी कर रहा है. तब पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने लक्ष्य का पीछा किया था. बहरहाल, अब जब पिच का भेद खुल ही गया है, तो देखते हैं कि भारतीय टीम इस पर क्या गुल खिलाती है. वैसे इसी पिच पर पाकिस्तान का बुरा हाल होने के बावजूद हरभजन और इरफान दोनों ने ही कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच है और भारत इस पार तीन सौ से ऊपर का स्कोर बनाएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर