IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का दिया नया सिरदर्द, फ्लॉप शो के बाद लिया बड़ा फैसला

Steve Smith Big Decision: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान किस भूमिका में नजर आएंगे, इसको लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है. डे

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
S

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान किस भूमिका में नजर आएंगे, इसको लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है. डेविड वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहे लंबा अर्सा हो चुका है, लेकिन उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया को वैसा कोई बल्लेबाज नहीं मिला है, जो टीम को मजबूत शुरुआत दिलाए. स्टीव स्मिथ ने कुछ दिनों यह भूमिका निभाई, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वो बुरी तरह से फ्लॉप हुए. इसके बाद से इस तरह की चर्चाएं थी कि स्मिथ वापस अपनी पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है.

स्टीव स्मिथ ने स्वेच्छा से ओपनर की भूमिका निभाई थी. उन्होंने नई भूमिका में दूसरे ही टेस्ट में नाबाद 91 रन बनाए लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. उन्होंने चार पारियों में कुल 51 रन ही बनाए. बतौर ओपनर स्मिथ का 8 पारियों में  28.50 का औसत रहा और इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 171 रन आए. स्मिथ के ओपनिंग करने से कैमरून ग्रीन को नंबर-4 पर आजमाया गया. ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली नेने पुष्टि की कि स्मिथ ने कप्तान पैट कमिंस और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ बातचीत में, मध्यक्रम में वापस जाने का अनुरोध किया था.

जॉर्ज बेली ने सोमवार को बताया कि कैमरून ग्रीन के चोटिल होकर बाहर होने से पहले पहले ही उन्हें जगह दी जानी तय थी. बेली ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा,"पैट कमिंस, एंड्रयू मैकडोनाल्ड और स्टीव स्मिथ से लगातार बात हो रही है. स्टीव ने पारी की शुरूआत की बजाय नीचे उतरने की इच्छा जताई है. पैट और एंड्रयू ने पुष्टि की कि वह इस सत्र में बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरेगा." जॉर्ज बेली ने यह कंफर्म नहीं किया है कि स्मिथ चौथे नंबर पर खेलेंगे या नहीं.  जॉर्ज बेली ने कहा,"पैट, एंड्रयू और स्टीव स्मिथ के बीच लगातार बातचीत चल रही थी, कैमरून (ग्रीन) की असामयिक चोट के अलावा."

Advertisement

ओपनर की खाली जगह को भरने और उस्मान ख्वाजा के साथ जोड़ी बनाने के मामले में मार्कस हैरिस, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और किशोर सैम कोंस्टास पर ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं की कड़ी नजर रहेगी. इन तीनों को 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है जो 31 अक्टूबर और 7 नवंबर को मैके और मेलबर्न में क्रमशः दो चार दिवसीय मैचों में भारत ए का सामना करेगी.

Advertisement

बेली ने खुलासा किया कि कोंस्टास, जिन्होंने पिछले सप्ताह सिडनी में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू साउथ वेल्स के लिए शेफील्ड शील्ड मैच में दो शतक बनाए थे, टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए "मिक्स में" थे. जॉर्ज बेली ने कहा,"वह मिक्स में हैं, जैसे कि कई अन्य हैं. मैं निश्चित रूप से उन्हें अलग नहीं करना चाहता. मुझे लगता है कि कैम बैनक्रॉफ्ट और मार्कस हैरिस ने कई सालों तक लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, दोनों ने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस समय सैम पर अनावश्यक दबाव डालने की कोई ज़रूरत है."

Advertisement

जॉर्ज बेली ने आगे कहा,"वह अपने प्रथम श्रेणी करियर में पांच मैच खेल चुका है. उसने इसकी अच्छी शुरुआत की है, और निश्चित रूप से ऐसा लग रहा है कि उसने एक अच्छी तरह से संगठित खेल खेला है, जिसे देखने के लिए हम वास्तव में उत्साहित हैं और ए स्तर पर उसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, और हम इस पर नज़र रखना जारी रखेंगे." बता दें, भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगा.

Advertisement

(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें : PAK-W vs NZ-W, T20 World Cup 2024 Live: भारत, न्यूजीलैंड या पाकिस्तान, कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में, जानें पल-पल का अपडेट

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Baharich Violence: क्या बहराइच में पुलिस-प्रशासन के ढीले रवैये से बढ़ा उपद्रव? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article