"मैच के आवेग में मुझे लगा कि..." विवादित कैच को लेकर कैमरून ग्रीन ने तोड़ी चुप्पी

WTC Final: ग्रीन ने कहा कि मैच में भले ही फिलहाल हमारी स्थिति अच्छी दिख रही है लेकिन अभी भी हमें बहुत काम करना बाकी है. उन्होंने कहा कि आखिरी दिन हमारे धैर्य की परीक्षा होगी.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
WTC Final में चौथे दिन के खेल के बाद ग्रीन का कैच चर्चा का विषय बना हुआ है
नई दिल्ली:

जारी WTC final के चौथे दिन शुभमन गिल (Shubman Gill) का विवादित कैच जहां चर्चा और बहस का विषय बना हुआ, तो वहीं अब इस पर सफायी देते हुए कैच लपकने वाले कैमरून ग्रीन ने कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उन्होंने पूरी सफायी के साथ यह कैच पकड़ा. चौथे दिन गिल को तब थर्ड अंपायर ने काफी देर तक माथापच्ची करने के बाद आउट करार दिया था, जब स्लिप में पकड़ा गया यह कैच तस्वीरों में जमीन को छूता दिखायी पड़ रहा था. दिन का खेल खत्म होने के बाद से अभी तक भारतीय पूर्व दिग्गज इस फैसले को पानी पी-पीककर कोस रहे हैं. 

SCORE BOARD

SPECIAL STORY:

"बतौर कोच राहुल द्रविड़ जीरो", पाक पूर्व बल्लेबाज ने खराब फैसलों के लिए मैनेजमेंट पर निशाना साधा

इस वजह से अंपायरों ने गिल के विवादित कैच में नहीं किया सॉफ्ट सिग्नल का इस्तेमाल

ग्रीन ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उस समय निश्चित रूप से मैंने यही सोचा कि मैंने एक स्पष्ट कैच पकड़ा है. मैं सोचता हूं कि मैच के आवेग में मैंने सोचा कि यह साफ कैच था. और पकड़ने के बाद मैंने इसे हवा में उछाल लिया. वास्तव में यहां मुझे कोई संदेह नहीं था. और फिर यह मामला पूरी तरह से अंपायरों पर छोड़ दिया गया, जिसे उन्होंने सही पाया. ग्रीन ने पहली पारी में भी फील्डिंग में उम्दा प्रदर्शन करते हुए अजिंक्य रहाणे का बहुत ही उम्दा कैच  लपका था. ग्रीन की पहचान वैसे तो बैटिंग और बॉलिंग के लिए है, लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह स्लिप और गली के मास्टर फील्डर में भी तब्दील हो चुके हैं. 

इस पर ग्रीन ने कहा कि जब से मैं जवां हुआ हूं, तब से मैंने कैचिंग पर बहुत ज्यादा जोर दिया है. और इसे खासा समय दिया है. उन्होंने कहा कि युवा होने के दौरान मैंने हमेशा ज्यादातर मैचों में खुद को पहली या दूसरी स्लिप में खड़ा  किया. वास्तव में, मैंने अपने पूरे जूनियर क्रिकेटर करियर के दौरान ऐसा किया है. उन्होंने कहा कि मैं अपना समर्थन करता हूं कि मैं कुछ बढ़िया कैच पकड़ सकता हूं. पहले दिन आसान कैच छोड़ने पर मैं बहुत ही ज्यादा निराश था, लेकिन इसके बाद फिर से कैच पकड़ना हमेशा ही बहुत सुखद होता है. 

Advertisement

ग्रीन ने कहा कि मैच में भले ही फिलहाल हमारी स्थिति अच्छी दिख रही है लेकिन अभी भी हमें बहुत काम करना बाकी है. उन्होंने कहा कि आखिरी दिन हमारे धैर्य की परीक्षा होगी. चौथे दिन भी कुछ ऐसा ही रहा. और यहां से एक-दो विकेट और लेने पर हम मैच में एकदम टॉप पर आ जाएंगे. निश्चित ही, हमें धैर्यवान बनने की जरूरत है.  

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections में Yogi Adityanath की एंट्री, 'बंटेंगे तो कटेंगे' के पोस्टर, किसे मैसेज?