ICC T20I Rankings: हार्दिक पांड्या को फायदा, अर्शदीप और सुंदर भी चमके, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से रैंकिंग में हुए ये बदलाव

ICC Men's T20I Player Rankings: आईसीसी ने बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत से पहले रैंकिंग में अपडेट किया है और हार्दिक पांड्या ऑल-राउंडरों की रैंकिंग में चार पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 7 विकेट की आसान जीत दर्ज की थी. इस मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट झटके थे. इसके अलावा भारत के लिए मैच में हार्दिक पांड्या ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली थी. इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का उन्हें रैंकिंग में फायदा हुआ है.

आईसीसी ने बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत से पहले रैंकिंग में अपडेट किया है और हार्दिक पांड्या ऑल-राउंडरों की रैंकिंग में चार पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. हार्दिक पांड्या के 216 रेटिंग अंक हैं.

आईसीसी मेंस टी20 ऑल-राउंडर रैंकिंग में टॉप पर इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन हैं, जिनके 253 रेटिंग अंक हैं. जबिक नेपाल के दीपेंद्र सिंह 235 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. टॉप-10 में हार्दिक के अलावा और कोई भारतीय नहीं है. जबकि अक्षर पटेल 11वें स्थान पर बरकरार हैं.

बात अगर गेंदबाजों की करें तो, अर्शदीप सिंह, जिन्होंने 3.5 ओवरों में 14 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए थे, वो आठ स्थानों के फायदे से रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. अर्शदीप के 642 रेटिंग अंक हैं. इस लिस्ट में टॉप पर इंग्लैंड के आदिल रशीद हैं, जिनके 721 रेटिंग अंक हैं.

टॉप-10 में अर्शदीप की एंट्री के अलावा और कोई अहम बदलाव नहीं हुआ है. वहीं रवि बिश्नोई को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर को तीन स्थानों का नुकसान हुआ है और वो 15वीं रैंकिंग पर हैं. वहीं वाशिंगटन सुंदर, जिन्होंने  एक विकेट मिला था, वो चार स्थानों के फायदे से 35वीं रैंक पर आ गए हैं. जबकि हार्दिक पांड्या गेंदबाजो की रैंकिंग में 9 स्थानों के फायदे से 58 वीं रैंक पर पहुंच गए हैं.

बात अगर बल्लेबाजों की रैंकिंग की करें तो सूर्यकुमार यादव अभी भी दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि ट्रेविस हेड पहले स्थान पर हैं. ट्रेविस हेड के 881 रेटिंग अंक हैं जबकि सूर्या के 807 रेटिंग अंक हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजों की रैंकिंग में सात पायदान के फायदे से 60वीं रैंक पर आ गए हैं.

Advertisement

बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम को एक स्थान का फायदा हुआ है जबकि जायसवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है. बाबर अब रैंकिंग में चौथे स्थान पर  गए हैं, जबकि जायसवाल पांचवें स्थान पर हैं. टॉप-10 में इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: जीत की 'हैट्रिक' भी नहीं दिला पाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट, ऐसा है पूरा समीकरण

Advertisement

यह भी पढ़ें: Joe Root: जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में एक और धमाका, अब ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों के इस खास क्लब में बनाई जगह

Featured Video Of The Day
Delhi CM Residence Row: जिस बंगले में मुख्यमंत्री Atishi रहने गईं उसे PWD ने क्यों Seal कर दिया?