World Cup 2023, Points Table: नीदरलैंड्स के खिलाफ बड़ी जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, जानें बाकी टीमों का हाल

World Cup 2023 Points Table: ICC Cricket World Cup 2023 का 24वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 309 रनों से बड़ी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में चौथे स्थान पर जगह बनाई.

Advertisement
Read Time: 20 mins
I

ICC Cricket World Cup 2023 Point Table: ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 24वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारियों के दम पर पहले 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए और नीदरलैंड्स की जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 21 ओवरों में सिर्फ 90 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने 309 रनों के बड़े अंतर से यह मुकाबला अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ ही अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया के अब पांच मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद अंक तालिका में उथल-पुथल सी मच गई है और कुछ टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है.

यहां देखें प्वाइंट्स टेबल

भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में पांच मैचों में पांच जीत के साथ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. टीम इंडिया के 10 अंक है और वो सेमीफाइनल के लिए मजबूत स्थिति में है. वहीं दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है, जिसने पांच में से अपने चार मैच जीते हैं और उसके 8 अंक है. तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है, जिसने 5 में से चार मैचों में जीत दर्ज की है और उसके 8 अंक है. दक्षिण अफ्रीका का रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर है. ऐसे में वो दूसरे स्थान पर है. इसके बाद चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने में से अपने 3 मैच जीते हैं और उसके 6 अंक है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल की रेस भी दिलचस्प हो गई है.

Advertisement

पाकिस्तान अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. उसने 5 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं. अगर टीम को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे बाकी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. अगर यहां से पाकिस्तान को एक भी मैच में हार मिलती है तो उसको सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा. वहीं अफगानिस्तान इस लिस्ट में छठे स्थान पर है. उसने पांच में से दो मैच जीते है. अफगानिस्तान दो बड़े उलटफेर करके सबको चौंका चुकी है, ऐसे में वो कुछ और जीत दर्ज करके अंक तालिका में टॉप-4 के आस-पास रहना चाहेगी.

Advertisement

वहीं श्रीलंका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स की स्थिति काफी खराब है. यह चारों ही टीमें अभी तक सिर्फ एक ही मैच जीत पाई हैं. अगर यह टीमें एक भी मैच यहां से हारती हैं तो उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं लगभग खत्म सी हो जाएंगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Watch: 'सुपरमैन' बने David Warner, बाउंड्री लाइन पर अद्भुत कैच लेकर लूट ली महफिल

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9
Topics mentioned in this article