World Cup 2023, IND vs AUS: प्लेइंग XI में शामिल होंगे Shubman Gill? कप्तान Rohit Sharma ने दी ये जानकारी

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया रविवार को चेन्नई में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले से दोनों ही देश अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
I

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है और रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हालांकि, विश्व कप की शुरुआत से पहले शुभमन गिल की फिटनेस टीम इंडिया के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन गया है.

शुभमन गिल चेन्नई पहुंचने के बाद तेज बुखार से पीड़ित रहे. एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया कि उन्हें डेंगू है और गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर रह सकते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया कि गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप ओपनर मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं इसको लेकर फैसला पहले मेडिकल टीम की रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा.

वहीं रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी. रोहित शर्मा ने बताया कि स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप के शुरुआती मैच से बाहर नहीं किया गया है.

बीमारी से जूझ रहे गिल ने हाल के मैचों में विश्वसनीय प्रदर्शन किया है और बहुत उपयोगी पारियां खेली हैं. ऐसे में अगल वो भारत के विश्व कप ओपनर मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.  

रोहित ने शनिवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,"हम मैच का इंतजार कर रहे हैं. हर कोई फिट है. गिल 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं, लेकिन वह बीमार हैं. इसलिए, चोट की कोई चिंता नहीं है. गिल की तबीयत ठीक नहीं है. हम दैनिक आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं.  हम उन्हें रिकवर करने के पूरे मौके देंगे और देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं. इसलिए, अभी तक वह बाहर नहीं है."

शुभमन गिल अगर फिट नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में उनकी जगह ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. ईशान किशन पहले भी कई मौकों पर टीम के लिए पारी का आगाज कर चुके हैं. उन्होंने अब तक 25 मैच खेले हैं. इस दौरान उनका औसत 44.30 का रहा है. उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक सहित कुल 886  रन बनाए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma PC IND vs AUS: "जब आप किसी चीज को...", विश्व कप के आगाज़ से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ये बड़े रिकॉर्ड अभियान शुरू होने से पहले भारतीय सुपर सितारों के निशाने पर, नजर दौड़ा लें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ragini MMS-2 फेम एक्टर Parvin Dabas की हालत नाजुद, कार एक्सीडेंट में आई गंभीर चोटें