Advertisement

"मैं कभी भी अपना आपा नहीं खोता, लेकिन...", आईपीएल में "विराट द्वंद्व" पर पहली बार नवीन-उल-हक ने खोला मुंह

गुजरे आईपीएल में जो भी कोहली और नवीन-उल-हक के बीच मैदान पर घटा, उसे शायद ही कभी कोई फैन भूल पाएगा

Advertisement
Read Time: 20 mins
आईपीएल में लखनऊ और बैंगलोर के बीच मैच दौरान हैंडशेक के दौरान नवीन-उल-हक और विराट कोहली
नई दिल्ली:

पिछले दिनों खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में करोड़ों फैंस विराट-नवीन-उल-हक "द्वंद्व" को शायद ही अपने जीवन में कभी ही भूल पाएं. और केवल इसी "द्वंद्व" को ही नहीं, बल्कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के साथ जुड़ी घटना को भी. इस घटना को लेकर बड़ी संख्या में दिग्गजों ने अपने-अपने विचार प्रकट किए हैं, तो प्रशंसकों ने भी घटना में शामिल खिलाड़ियों के सोशल मीडिया गतिविधियों का गूढ़ संदेशों से अपने-अपने ही मतलब निकाले हैं. बहरहाल, अब लंबे समय बाद लखनऊ सुपर जॉयंट्स के अफगानिस्तानी पेसर नवीन ने घटना पर मुंह खोला है. उन्होंने कहा कि मैच के बाद यह विराट कोहली (Virat Kohli) थे, जिन्होंने लड़ाई की शुरुआत की. और दोनों खिलाड़ियों की मिली सजा इस बात का सबूत है. याद दिला दें कि जहां इस घटना में विराट कोहली को अपनी पूरी मैच फीस गंवानी पड़ी थी, तो नवीन पर उनकी कुल मैच फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. 

Advertisement

SPECAIL STORY:

विराट की नेटवर्थ हजार करोड़ रुपये से ऊपर, जानें कहां से कमाते हैं, कितनी है विज्ञापन फीस और निवेश

नवीन ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि कोहली को मैच के दौरान और बाद में उस तरह की बातें नहीं कहनी चाहिए थीं. मैंने लड़ाई की शुरुआत नहीं की. मैच के बाद जब हम हाथ मिला रहे थे, तो कोहली ने फिर से लड़ाई शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि जब आप लगे जुर्माने की तरफ देखोगे, तो आपको समझ में आ जाएगा कि किसने लड़ाई की शुरुआत की. 

नवीन ने बातचीत में यह भी कहा कि जब तक प्रतिद्वंद्वी द्वारा उन्हें भड़काया नहीं जाता, तब तक वह गाली-गलौज में शामिल नहीं होते. उन्होंने कहा कि मैं एक बात कहना चाहता हूं कि कि आम तौर पर मैं गाली-गलौज में शामिल नहीं होता. और अगर मैं ऐसा करता भी हूं, तो गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाज के लिए करता हूं क्योंकि मैं एक गेंदबाज हूं. उस मैच में मैंने एक भी शब्द नहीं कहा. मैंने किसी के भी साथ गाली-गलौज नहीं की. जो खिलाड़ी उस समय उपस्थित थे, वे जानते हैं कि मैं हालात से कैसे निपटा.

Advertisement

नवीन उल हक ने कहा कि बल्लेबाजी के दौरान और मैच के बाद मैं कभी भी आपा नहीं खोता. जो भी मैंने मैच के बाद किया, उसे कोई भी देख सकता है. मैं केवल हाथ मिला रहा था और तभी कोहली ने जबर्दस्ती मेरा हाथ पकड़ लिया. अफगानी पेसर ने कहा कि मैं भी इंसान हूं और मैंने भी उनकी क्रिया पर प्रतिक्रिया दी. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC 2023-25: भारतीय टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों से होगा मुकाबला, जानिए पूरी डिटेल्स
* VIDEO: ऋषभ पंत ने कुछ इस अंदाज में दिया अपना फिटनेस अपडेट, फैंस ने ऐसे किया खुशियों का इज़हार

Advertisement

Featured Video Of The Day
Elon Musk के ट्वीट के बाद Rahul Gandhi , Rajeev Chandrashekhar के बयान आए सामने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: