WTC 2023-2025: न्यूजीलैंड की जीत ने WTC प्वाइंट्स टेबल में बिगाड़ा टीम इंडिया का 'खेल', ऐसे बदला पूरा समीकरण

WTC 2023-202: इस हार से भारत को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैच जीतने होंगे

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
World Test Championship (2023-2025) - Points Table

Standings | ICC World Test Championship: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को 8 विकेट से हार मिली है. इस हार से भारत (Indian Team WTC 2025 points table) को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2025 points table) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैच जीतने होंगे और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में से कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी. वैसे, हार के बाद भी भारतीय टीम WTC के प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है लेकिन अब आने वाले टेस्ट मैचों भारत को अच्छा खेल दिखाकर जीत हासिल करनी होगी. इस हार के साथ ही भारत का जीत प्रतिशत 68.06 का हो गया है. (India WTC Points Table 2023-25)

फाइनल में पहुंचने के लिए 4 टेस्ट  हर हाल में जीतना जरूरी

बेंगलुरु टेस्ट मैच के बाद से भारतीय टीम अब 7 टेस्ट मैच और खेलेगी. जिसमें से भारत को कम से कम 4 टेस्ट मैचों में जीत हासिल करनी होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 5 टेस्ट मैच और खेलना है. यानी भारत के पास 7 टेस्ट मैच और बचे हैं. इस दौरान भारतीय टीम को कम से कम 4 मैचों में अब जीत हासिल करनी होगी. 

इंग्लैंड टीम संकट में

न्यूजीलैंड की टीम के जीतने से इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. अब न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर आ गई है. तो वहीं, इंग्लैंड की टीम पांचवें नंबर पर खिसक गई है. बता दें कि इस मैच से पहले इंग्लैंड चौथे नंबर पर थीइस समय श्रीलंकाई टीम तीसरे नंबर पर है . ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 90 अंक और 62.50 विनिंग परसेंट के साथ दूसरे नंबर पर तो. श्रीलंका (55.56 विनिंग परसेंट) तीसरे  पर श्रीलंका और चौथे पर न्यूजीलैंड की टीम है.

Advertisement

Photo Credit: icc on X

न्यूजीलैंड की टीम WTC फाइनल की रेस में 

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका वर्तमान में भारत के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी हैं, पैट कमिंस की टीम 62.50 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है . भारत पर न्यूजीलैंड की जीत ने कीवी टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में वापस ला दिया है, क्योंकि वे इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर आ गई है. न्यूजीलैंड नवंबर और दिसंबर में तीन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा और भारत के खिलाफ शेष मैचों में जीत कर अपनी स्थिति मजबूत कर सकता है. कीवी टीम अभी भी स्टैंडिंग में टॉप दो में जगह बनाने की होड़ में है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Varanasi में PM Modi ने Eye Hospital का किया उद्घाटन, 6100 Cr की परियोजनाओं की दी सौगात