"वह वर्तमान में भारत का सबसे....", अश्विन ने विराट नहीं, इस दिग्गज को बताया भारत का सबसे मूल्यवान क्रिकेटर

Ind vs Ban: बांग्लादेश सीरीज से पहले अश्विन ने जो बात कही है, वह निश्चित रूप से दिग्गजों और फैंस के बीच डिबेट का मुद्दा बनने जा रही है

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

Ashwin big statement: अब जबकि बांग्लादेश से सीरीज शुरू होने जा रही है, तो बयानबाजी में भारतीय क्रिकेटर भी सक्रिय हो गए हैं. अब पहले टेस्ट से पहले रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी बात कहते हुए वर्तमान में भारत के सबसे महान क्रिकेटर विराट कोहली नहीं, बल्कि जसप्रीत बुमराह को करार दिया है.अश्विन ने बुमराह की तारीफ करते हुए उन्हें किसी एक पीढ़ी में होने वाला इकलौता क्रिकेटर बताया. कुछ महीने पहले टी20 विश्व कप में बेहतरीन परफॉरमेंस करने वाले बुमराह लंबे ब्रेक के बाद बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से वापसी करने जा रहे हैं. एक निजी चैनल से बातचीत में अश्विन ने कहा कि भारत हमेशा से ही बल्लेबाजों के दबदबे वाला देश रहा है, लेकिन जो काम हालिया सालों में बुमराह ने किया है, उसका जश्न हर किसी को मनाना चाहिए. और यह पेसर वर्तमान में सबसे मूल्यवान भारतीय क्रिकेटर है. 

सक्रिय क्रिकेट के दिनों में ही महान गेंदबाज का दर्जा हासिल कर चुके अश्विन ने कहा कि भारत हमेशा ही बल्लेबाजों के दबदबे वाला देश रहा है. यह कभी भी बदलने नहीं जा रहा है, लेकिन मुझे खुशी है कि हम जसप्रीत बुमराह का जश्न मना रहे हैं. जसप्रीत एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी एक जेनरेशन में एक बार ही पैदा होते हैं. हमें उसका और ज्यादा जश्न मनाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि हम चेन्नई के लोग गेंदबाजों की बहुत ज्यादा प्रशंसा करते हैं. जस्सी कुछ दिन पहले यहां बतौर मुख्य अथिति आए थे. चेन्नई के लोगों ने उनका ऐसा जोरदार स्वागत किया, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे. हम गेंदबाजों का बढ़िया स्वागत करते हैं. उनका एक चैंपियन के रूप में स्वागत किया जाना चाहिए.मैं नाम नहीं लेना चाहता था, लेकिन कहूंगा कि जस्सी वर्तमान समय में भारत के सबसे मूल्यवान क्रिकेटर हैं. बता दें कि साल 2018 में टेस्ट करियर शुरू करने के बाद से बुमराह 36 टेस्ट खेल चुके हैं और इसमें उन्होंने 159 विकेट अपने खाते में जमा किए हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?