PAK vs ENG: "विराट से भी बेहतर हैं...", पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस बल्लेबाज को बताया कोहली से भी बेस्ट

 Shan Masood  on Abdullah Shafique: अब्दुल्ला शफीक और शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक ठोककर धमाका कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
V

 Shan Masood on Abdullah Shafique:  इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (PAK vs ENG, 1st Test) में पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक और शान मसूद ने शतकीय पारी खेली. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की साझेदारी की, दोनों की बल्लेबाजों ने फैन्स का दिल जीत लिया, वहीं पाकिस्तानी क्रिकेट को राहत भी दी. बता दें कि शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले संघर्ष कर रहे अब्दुल्ला शफीक का बचाव किया था और यहां तक ​​कि उनकी तुलना स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली से की थी.  शफीक ने मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक बनाकर अपने टेस्ट कप्तान के भरोसे और समर्थन को सही साबित किया. 

दरअसल, मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मसूद से एक पत्रकार ने पूछा कि शफीक को कामरान गुलाम  की तुलना में क्यों तरजीह दी गई, जिनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 50 है. मसूद ने कामरान गुलाम और शफीक की तुलना को खारिज करते हुए कहा कि "शफीक का टेस्ट रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर है."

मसूद ने कहा था कि " मैंने कहीं पढ़ा था कि 19 टेस्ट मैचों के बाद अब्दुल्ला शफीक का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर है. आपका सवाल जायज नहीं है."

Advertisement

बता दें कि पहले टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान  शफीक ने 184 गेंदों पर 102 रन बनाए, इससे पहले गस एटकिंसन ने उनका विकेट लिया था. दूसरी ओर, मसूद ने 177 गेंदों पर 151 रन बनाए. पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. 

Advertisement

वहीं, इस समय इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने कमाल कर दिया है. रूट अब इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रूट ने एलिस्टेयर कुक के द्वारा बना गए 12472 रन के स्कोर को पार कर लिया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Death News: NCPA में रतन टाटा के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर सकेंगे आम लोग
Topics mentioned in this article