PAK vs CAN: T20I में हारिस रऊफ का धमाका, रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

Haris Rauf record कनाडा के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को शानदार जीत मिली तो वहीं, दूसरी ओर हारिस रऊफ ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Haris Rauf T20I record

Pakistan vs Canada, 22nd Match, Group: कनाडा के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से जीत मिली. इस मैच में मोहम्मद आमिर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. आमिर ने मैच में 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए. बता दें कि इस मैच में हारिस रऊफ ने भी 2 विकेट लिए और साथ ही T20I में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हारिस रऊफ (Haris Rauf record) T20I में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं. रऊफ ने 71 मैच खेलकर ऐसा कारनामा करने में सफल रहे हैं. रऊफ, आयरलैंड के मार्क अडायर और ओमान के बिलाल खान को पीछे छोड़कर सबसे तेज 100 T20I विकेट पूरे करने वाले तेज गेंदबाज बन गए. अडायर और बिलाल ने 100 T20I विकेट 72 मैच खेलकर पूरे किए थे.

Advertisement

अब हारिस बतौर तेज गेंदबाज 100 T20I विकेट सबसे तेज हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वैसे, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम है. राशिद ने 53 मैच में यह कारनामा किया था. श्रीलंका के हसरंगा ने 63 मैच में इस कारनामें को पूरा करने में सफलता हासिल की है. 

बता दें कि हारिस से आगे राशिद खान और हसरंगा हैं जिन्होंने सबसे तेज 100 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में हासिल किए हैं. हारिस रऊफ के बाद पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 100 T20I विकेट शादाब खान ने लिए हैं. शादाब ने 87 मैच में इस मुकाम पर पहुंचे हैं. 

Advertisement

मैच की बात करें तो कनाडा ने पहले   बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 7 विकेट पर 106 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 18वें ओवर में हासिल कर लिया. पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 107 रन बनाकर मैच जीत लिया. टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की यह पहली जीत है.

Advertisement

इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम ने ग्रुप ए के प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है. पाकिस्तान की टीम 2 अंक के साथ नंबर 3 पर है. वहीं, पाकिस्तान के लिए खुशखबरी की बात ये है कि टीम का रन रेट अब प्लस (+) में हैं. अब पाकिस्तान की टीम अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. 

Advertisement

पाकिस्तान की टीम कैसे कर सकती  है सुपर 8 में क्वालिफाई (How Pakistan qualifying for Super 8 stage)
पाकिस्तान की टीम अब चाहेगी कि यूएसए अपने दोनों मैच हार जाए, और पाक टीम अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीत जाए. तब जाकर ही पाकिस्तान के लिए सुपर 8 के दरवाजे खुल सकते हैं. भारतीय टीम को अभी USA और कनाडा के साथ मैच खेलना है. वहीं, USA आयरलैंड और भारत के खिलाफ मैच खेलेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tech With TG: Bio Hacking के बारे में सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है | Technical Guruji
Topics mentioned in this article