"मैं, जहीर, गंभीर, सहवाग और युवराज खेलने के लिए फिट थे, लेकिन...", 2015 वर्ल्ड कप की टीम में न चुने जाने को लेकर हरभजन सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Harbhajan Singh On 2015 ODI World Cup: कई पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दिग्गज क्रिकेटरों को बाहर करने के पीछे तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी का हाथ था. वह एक नई टीम चाहते थे

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

Harbhajan Singh On 2015 ODI World Cup: भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा रहस्य यह है कि जहीर खान, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh), गौतम गंभीर, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे मैच विजेताओं को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित हुए साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना गया था.  यह सवाल आज भी रहस्य बना हुआ है. ये वो खिलाड़ी थे जिनके दम पर भारतीय टीम साल 2011 विश्व कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की थी. लेकिन 2015 के वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों का चुनाव टीम में नहीं हुआ था. जिसने काफी बवाल मचाया था. अब उस घटना को लेकर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने रिएक्ट किया है. भज्जी ने स्पोर्ट्स यारी के साथ बात करते हुए इस मामले पर बात की है. भज्जी ने माना है कि आज भी वो इस मिस्ट्री को समझ नहीं पाए कि आखिर में उन्हें 2015 वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं चुना गया था. 

भज्जी ने इंटरव्यू के दौरान कहा, "मेरे लिए यह अभी भी रहस्य है. मुझे नहीं पता कि मुझे, ज़हीर खान, युवराज सिंह, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को 2015 के वर्ल्ड कप में मौका क्यों नहीं दिया गया. हम सभी फिट थे और अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.  निर्णय लेने वालों को लगा कि हमसे जो अपेक्षित था, वह 2011 में ही हासिल हो चुका था".

कई पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दिग्गज क्रिकेटरों को बाहर करने के पीछे तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी का हाथ था. वह एक नई टीम चाहते थे और भारतीय टीम के कुछ बड़े नामों के साथ उनके अच्छे संबंध नहीं थे. भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा, लेकिन एकतरफा मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था.

Advertisement

बता दें कि इसके बाद 2019 में धोनी, विराट कोहली की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप खेले थे. भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी. इसके बाद अगस्त 15 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था .

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article