KKR vs GT: केकेआर को 7 विकेट से मात देकर गुजरात ने कब्जायी नंबर-1 पायदान

GT vs KKR, IPL 2023: विजय शंकर (नाबाद 51) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने आगे टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया. और गुजरात ने 17.5 ओवरों में 13 गेंद बाकी रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया. केकेआर के लिए हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला.

Advertisement
Read Time: 19 mins
K

KKR vs GT Live Score:  गुजरात टाइटंस (GT) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को कोलकाता के इडेन गॉर्डन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने केकेआर को उसके घरेलू मैदान पर 7 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पायदान पर कब्जा कर लिया. केकेआर से जीत के लिए मिले 180 रनों का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब ऋद्धिमान साहा (10) जल्द ही आउट हो गए, लेकिन यहां से शुबमन गिल (49) और कप्तान हार्दिक पांड्या (26) ने टीम को पटरी पर बनाए रखा. ये दोनों आउट जरूर हुए, लेकिन विजय शंकर (नाबाद 51) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने आगे टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया. और गुजरात ने 17.5 ओवरों में 13 गेंद बाकी रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया. केकेआर के लिए हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला. तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

(SCORECARD)

पहली पाली में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइसंट के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा था. गुजरात से पहले बैटिंग की दावत मिलने के बाद केकेआर का पहला विकेट एन. जगदीशन (19) के रूप में जल्द ही गिर गया, लेकिन दूसरे ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज (81) ने आतिशी बल्लेबाजी से आने वाले बल्लेबाजों को जरूरी कॉन्फिडेंस दिया. लेकिन प्रोन्नत कर भेजे गए शारदूल ठाकुर (0), कप्तान नितीश राणा (4), रिंकू सिंह (19) सस्ते में ही लौट गए, लेकिन स्लॉग ओवरों में पिछले मैचों में फ्लॉप रहे आंद्रे रसेल (34) ने अच्छे हाथ दिखाए. इससे केकेआर कोटे के 20 ओवरों मे 7 विकेट पर 179 के मजबूत स्कोर तक पहुंचने में सफल रहे. शमी ने सबसे ज्यादा तीन, तो जोशुआ लिटिल और नूर अहमद ने दो-दो विकेट लिए.

केकेआर XI

जगदीसन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, डेविड विसे, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

Advertisement

गुजरात टाइटंस XI

ऋद्धिमान साहा (w), अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (c), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: "यही वह पारी थी, जिसने मेरा करियर एक साल बढ़ा दिया", धोनी ने कहा
* पाकिस्तान का ऐतिहासिक कमाल, अंतरराष्ट्रीय वनडे में ऐसा करने वाली केवल तीसरी टीम बनी

Advertisement


Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?