Water Salute for Team India: फ्लाइट के आगे लहराता तिरंगा, 'वाटर सैलूट' से कुछ यूं हुआ चैंपियन टीम इंडिया का भव्य स्वागत

Water Salute for Team India at Mumbai Airport: टीम के सदस्य विजय परेड के लिए एक ओपन-डेक बस में सवार होकर वानखेड़े स्टेडियम के लिए रवाना होंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Water Salute for Team India Mumbai Airport: गुरुवार शाम मुंबई पहुंची टीम इंडिया का भव्य स्वागत करने के लिए हजारों उत्साहित प्रशंसक और क्रिकेट प्रेमी चर्चगेट के पास नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेटियम तक 1 किलोमीटर के सुरम्य मरीन ड्राइव मार्ग पर लाइन में खड़े थे. नरीमन पॉइंट से लेकर चर्चगेट तक का पूरा इलाका प्रशंसकों से खचाखच भरा हुआ था और वानखेड़े स्टेडियम दोपहर से ही वहां जुटी भीड़ के नारों और जयकारों से गूंज उठा. नरीमन प्वाइंट और चर्चगेट इलाकों की ओर आने-जाने वाली सड़कों पर शाम के पीक आवर्स में भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा.

गौतम अदाणी ने दी टीम इंडिया को बधाई

अमेरिका व वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश पहुंची भारतीय टीम का जहां गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है, वहीं अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी टीम को बधाई देते हुए उन्हें एक अरब से अधिक भारतीयों की प्रेरणा बताया है.

Advertisement

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर किए अपने पोस्ट में गौतम अदाणी ने कहा, '' विश्वकप जीतकर स्वदेश वापसी पर चैंपियंस आपका स्वागत है. आपने एक अरब से अधिक भारतीयों के सपनों को साकार किया है. इस जीत के साथ आपका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. आपकी यह विजय हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर व युवा के लिए एक प्रेरणा है.

Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप की जीत के जश्न में दिल्ली से मुंबई जा रही टीम इंडिया की विस्तारा फ्लाइट को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते हुए 'वॉटर सैल्यूट' दिया गया.

Advertisement
Advertisement

वहां से, टीम के सदस्य विजय परेड के लिए एक ओपन-डेक बस में सवार होकर दक्षिण मुंबई के लिए रवाना होंगे, जिसे विशेष रूप से गुजरात से यहां लाया गया है ताकि मैन इन ब्लू को शाही सवारी के लिए ले जाया जा सके. इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए टीम इंडिया के रंगों, विश्व कप की तस्वीरों और क्रिकेट आइकनों की पोशाक में बस का मेकअप किया गया था. जैसे ही रोमांचित भीड़ क्रिकेट चैंपियन के 'दर्शन' और विश्व कप ट्रॉफी की एक झलक का इंतजार कर रही थी, रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच आसमान काले बादलों से घिर गया और मरीन ड्राइव पर अचानक सैकड़ों छतरियां खुल गईं.

इसके साथ ही, टीम के आगमन, स्वागत और आगामी विजय परेड के लाइव अपडेट के लिए लाखों लोग अपने टेलीविज़न सेट या सोशल मीडिया पर चिपके रहे, यहां तक ​​कि सीएसएमआईए के बाहर और रास्ते में सुविधाजनक स्थानों पर भी भीड़ नायकों पर एक नज़र डालने की उम्मीद में जमा थी.

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा