Border-Gavaskar Trophy: 'बुमराह-सिराज नहीं...' ग्लेन मैक्सवेल ने मौजूदा भारतीय टीम में इन दो गेंदबाजों को बताया सबसे खतरनाक

Glenn Maxwell on BGT Test Series: भारत ने 10 बार BGT जीता है और ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार. उनकी आखिरी सीरीज जीत 2014-15 सीजन के दौरान आई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Glenn Maxwell on Most Danger Indian Bowler: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी. पिछले कुछ सालों में भारत ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पिछली चार सीरीज लगातार जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 सत्रों में ऑस्ट्रेलिया में दो जीत शामिल हैं. इस बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की प्रशंसा की और कहा कि दोनों भारतीय ऑलराउंडर अक्सर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ़ मैचों के नतीजे तय करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन और जडेजा का रिकॉर्ड 

टेस्ट प्रारूप में, अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 22 मैच और 42 पारियाँ खेली हैं और 2.70 की इकॉनमी रेट से 114 विकेट लिए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ बल्लेबाजी करते हुए 543 रन भी बनाए हैं. जबकि, जडेजा ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 17 मैच और 23 पारियाँ खेली हैं, जहाँ उन्होंने 570 रन बनाए हैं. 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 89 विकेट भी लिए हैं. हाल ही में, चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ़ पहले टेस्ट मैच में, अश्विन और जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. अश्विन ने 113 रनों की शानदार पारी खेली और पाँच विकेट लिए. जबकि जडेजा ने 86 रन बनाए और पाँच विकेट लिए.

मैक्सवेल ने जडेजा और अश्विन के तारीफ में कहा

मैक्सवेल ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दोनों भारतीय ऑलराउंडरों की प्रशंसा की. मैक्सवेल ने कहा कि जडेजा और अश्विन उनके करियर के अधिकांश समय से टीम में हैं. "मुझे लगता है कि लंबे समय से अश्विन और जडेजा जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के बाद, ऐसा लगता है कि वे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका हमने लगातार सामना किया है, और उनके साथ हमारी लड़ाइयों ने अक्सर खेल के परिणाम को निर्धारित किया है. इसलिए अगर हम उन दोनों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं, तो हम आम तौर पर खुद को बेहतर स्थिति में पाएंगे, जब वे मैदान पर होते हैं और हमें हरा देते हैं. वे दोनों खिलाड़ी मेरे करियर के अधिकांश समय से टीम में हैं, क्योंकि उनकी उम्र भी लगभग इतनी ही है," मैक्सवेल ने स्टार स्पोर्ट्स की एक प्रेस रीलीज में कहा.

Advertisement

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत का रहा है जलवा 

भारत ने 10 बार BGT जीता है और ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार. उनकी आखिरी सीरीज जीत 2014-15 सीजन के दौरान आई थी. भारत में उनकी आखिरी सीरीज जीत 2004-05 में हुई थी. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा, जिसमें स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक डे-नाइट प्रारूप खेला जाएगा. इसके बाद, प्रशंसक अपना ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा की ओर लगाएंगे, जो 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा.

Advertisement

मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर को होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट सीरीज को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा. पांचवां और अंतिम टेस्ट, जो 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, श्रृंखला का चरमोत्कर्ष होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले के नाटकीय समापन का वादा करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े