Glenn Maxwell: विराट कोहली नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे बेस्ट, ग्लेन मैक्सवेल ने बताया

Glenn Maxwell on best batter he has ever bowled to: मैक्सवेल ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे वो बेस्ट मानते हैं. मैक्सवेल ने चौंकाते हुए विराट कोहली का नाम नहीं लिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Glenn Maxwell picks best batter

Glenn Maxwell on best batter: आऱसीबी में विराट कोहली के साथ खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने चौंका दिया है. मैक्सवेल ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे वो सबसे बेस्ट मानते हैं. ESPNCricinfo के साथ बातचीत के दौरान पूछे गए एक सवाल पर मैक्सवेल ने रिएक्ट किया, ग्लेन मैक्सवेल से पूछा गया कि गेंदबाजी करने क विराट कोहली और एबी डिविलियर्स में से किस बल्लेबाज को वो सर्वश्रेष्ठ मानते हैं जिनके खिलाफ आपने गेंदबाजी की है, ऑस्ट्रेलियाई स्टार के लिए यह एक मुश्किल सवाल था, लेकिन उन्होंने विराट की तुलना में डिविलियर्स को बेहतर बल्लेबाज करार दिया है. 

मैक्सवेल ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " उन्होंने विराट को कई दफा आउट करने में सफलता हासिल की है.  इसलिए उन्होंने उनका नाम नहीं लिया. साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स को लेकर बात करते हुए मैक्सवेल ने कहा, "एबी डिविलियर्स गेंद को स्टेडियम के किसी भी हिस्से में मार सकते हैं". मैक्सवेल ने बातचीत में आगे कहा, "विराट कोहली अच्छे हैं, लेकिन मैंने उन्हें कई बार आउट किया है..एबी डिविलियर्स बेहतरीन हैं और वे गेंद को कहीं भी मार सकते हैं."

मैक्सवेल ने हरारे में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की त्रिकोणीय सीरीज को भी याद किया. उन्होंने कहा, "हरारे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स ने शतक बना. विकेट स्पिनरों के लिए अच्छा था, उन्होंने मुझे चौके और छक्के मारे थे. उनकी बल्लेबाजी को देखकर मैं दंग रह गया था. 

बता दें कि आईपीएल रिटेंशन की प्रक्रिया फ्रेंचाइजियों ने शुरू कर दी है. कोहली को आईपीएल 2025 के लिए आरसीबी द्वारा रिटेन करने की संभावना है, लेकिन मैक्सवेल के बारे में अभी कोई बात सामने नहीं आई है. 

IPL में ग्लेन मैक्सवेल ने अबतक 134 मैच खेले हैं और कुल 2771 रन बनाने में सफलता हासिल की है. (Glenn Maxwell Player Profile) मैक्सवेल ने आईपीएल में 18 अर्धशतक लगाने में सफल रहे हैं. 2024 के सीजन में मैक्सवेल ने 10 मैच खेले और केलल 52 रन बनाए थे. 

Featured Video Of The Day
Jharkhand Elections में आदिवासी वोटर कितना अहम Factor? Ranchi से देखिए NDTV Election Carnival