Gautam Gambhir: "सिर्फ एक खराब खेल...", रोहित शर्मा की कप्तानी पर गंभीर के बयान ने मचाई खलबली, टी20 की कप्तानी को लेकर भी कर दी वकालत

Gautam Gambhir on Rohit Sharma: रोहित ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और सलामी बल्लेबाज के रूप में 'मेन इन ब्लू' के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
Gautam Gambhir on Rohit Sharma Captaincy

Gautam Gambhir on Rohit Sharma Captaincy: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 'मेन इन ब्लू' कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की है और कहा है कि उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है. 'एएनआई पॉडकास्ट विद स्मिता प्रकाश' के दौरान एक साक्षात्कार में, गंभीर ने कहा कि भारत विश्व कप में हावी रहा और बस एक ख़राब खेल था. "कप्तानी में, रोहित ने बहुत अच्छा काम किया है. पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है. जिस तरह से पिछले 50 ओवर के विश्व कप में भारत का दबदबा रहा है और मैंने विश्व कप फाइनल से पहले भी ऐसा कहा था. मैंने कहा कि परिणाम चाहे जो भी हो, विश्व कप के बाद जो भी परिणाम हो, भारत एक चैंपियन टीम की तरह खेला. एक खराब खेल रोहित शर्मा या इस टीम को खराब टीम नहीं बनाता.

दस खेल और जिस तरह से उन्होंने दबदबा बनाया है पूरे टूर्नामेंट. सिर्फ एक खराब खेल के कारण अगर आप रोहित शर्मा को खराब कप्तान कहते हैं, तो यह उचित नहीं है,'' गंभीर ने कहा. मार्की टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद, भारत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. 42 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि अगर (Gautam Gambhir on Rohit Sharma T20 Captaincy) रोहित अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें 2024 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करना चाहिए.

"अगर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप में कप्तानी करनी चाहिए या अगर वह अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, तो जो भी अच्छी फॉर्म में नहीं है, उन्हें टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाना चाहिए. कप्तानी एक जिम्मेदारी है. सबसे पहले, आप खुद को एक खिलाड़ी के रूप में चुनते हैं और फिर आपको कप्तान बना दिया जाता है. एक कप्तान के पास अंतिम ग्यारह में एक स्थायी स्थान होना चाहिए और स्थायी स्थान फॉर्म पर निर्भर करता है, "उन्होंने कहा.

2011 एकदिवसीय विश्व कप विजेता, जो पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद हैं, ने कहा कि किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर करते समय उम्र एक मानदंड नहीं होनी चाहिए और फॉर्म ही एकमात्र मानदंड होना चाहिए. "उम्र यह मानदंड नहीं होना चाहिए कि किसी खिलाड़ी को बाहर क्यों किया जाना चाहिए या चुना जाना चाहिए, केवल फॉर्म ही मानदंड होना चाहिए. रिटायरमेंट भी एक व्यक्तिगत निर्णय है, कोई भी उसे किसी खिलाड़ी को संन्यास लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है.

Advertisement

चयनकर्ताओं को चयन न करने का पूरा अधिकार है उन्हें लेकिन अंततः कोई खिलाड़ी से बल्ला या गेंद नहीं छीन सकता. फॉर्म सर्वोच्च प्राथमिकता है,'' उन्होंने कहा. रोहित ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और सलामी बल्लेबाज के रूप में 'मेन इन ब्लू' के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 36 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने मैचों में भारत की पारी की गति निर्धारित की और 11 पारियों में 125.94 की स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत