NDTV World Summit 2024: UK के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इन भारतीय क्रिकेटरों को बताया अपना फेवरेट

David Cameron on favorite cricketer, एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 में शामिल हुए यूके के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अपने फेवरेट भारतीय क्रिकेटर का खुलासा किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
UK Prime Minister David Cameron on favorite cricketer

NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी (NDTV World Summit 2024 - The India Century) का आगाज हो गया है.  इस अवसर पर यूके के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन (David Cameron to NDTV World Summit 2024) ने एनडीटीवी समिट में अपने फेवरेट भारतीय क्रिकेटर को लेकर बात की है. जब पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से उनके फेवरेट क्रिकेटर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसपर जवाब देते हुए कहा कि, "जब मैं बड़ा हो रहा था तो मुझे भारत के बिशन सिंह बेदी काफी पंसद थे. इसके बाद मुझे राहुल द्रविड़ की भी बल्लेबाजी काफी पसंद थी. उसने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया था. मुझे यह काफी अच्छे से याद है. उनकी बल्लेबाजी मुझे अच्छी लगती थी". 

यूके के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इसके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) को भी अपना पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर  करार दिया है.उन्होंने कोहली को असाधारण खिलाड़ी बताया. खासकर उन्होंने कोहली को लेकर कहा कि, "उनकी लीडरशिप क्षमता असाधारण रही है और मैं उनका फैन हूं. आप देख सकते हैं इस समय बेन स्टोक्स जिस तरह से हमारी टीम की कप्तानी करते हैं, उसी तरह से कोहली की भी कप्तानी रही थी. ये दोनों ने मैदान पर शानदार लीडरशिप दिखाई है. "

वहीं, डेविड कैमरन ने भारतीय मूल के ब्रिटिश खिलाड़ी को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि " हाल के समय में हमने बेहतरीन भारतीय मूल के ब्रिटिश खिलाड़ी के टैलेंट को देखा है.  और आने वाले समय में और भी भारतीय मूल के खिलाड़ी आने वाले हैं". 

Advertisement

बता दें कि भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने टेस्ट करियर में 67 मैच में 266 विकेट चटकाने में सफल रहे थे वही, वनडे में उनके नाम 7 विकेट दर्ज रहे हैं. इसके अलावा राहुल द्रविड़ भारत के ऐसे क्रिकेटर रहे हैं जिनका परफॉर्मेंस विदेशी जमीन पर शानदार रहा करता  था. द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 13288  रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 21 टेस्ट मैच खेले और कुल 1950 रन बनाने में सफलता हासिल की थी. द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 7 शतक लगाने में सफल रहे थे. बता दें कि राहुल ने अपने टेस्ट करियर में डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ ही किया था. 

Advertisement

इसके अलावा इस समय कोहली भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. कोहली के नाम टेस्ट में 29 शतक दर्द है. दूसरी ओर बेन स्टोक्स इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान हैं. स्टोक्स इस पाकिस्तान में हैं और टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit | PM Modi के इस भाषण को क्यों सुन रहा देश, 15 मिनट में पूरी बात | Khabar Pakki Hai