T20 World Cup पर बोले बाबर आजम- यूएई हमारे घर की तरह है, यहां हर टीम को हराकर जीतेंगे खिताब

आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के पूरे शेड्यूल की घोषणा कर दी है. भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियानम की शुरूआत पाकिस्तान के साथ मैच खेलकर करेगी.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
T20 World Cup पर बोले बाबर आजम

आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के पूरे शेड्यूल की घोषणा कर दी है. भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियानम की शुरूआत पाकिस्तान के साथ मैच खेलकर करेगी. 24 अक्टूबर को यूएई में भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan Match) के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. फैन्स अभी से इस मैच को लेकर काफी रोमांचित हो गए हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा होने के बाद एक बड़ा बयान दिया है. आईसीसी वेबसाइट पर पाकिस्तानी कप्तान ने आने वाले बड़े टूर्नामेंट को लेकर अपनी बात रखी है और कहा है कि इस बार पाकिस्तान की टीम धमाल मचाने को तैयार है. 

IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का कोहराम, 10 छक्के ठोककर गेंदबाजों का दम निकाल दिया- Video

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने कहा कि वह आगामी मार्की टूर्नामेंट जीतकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की "श्रेष्ठता" को फिर से स्थापित करना चाहते हैं. पाकिस्तान के लिए, टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है क्योंकि यूएई एक दशक से अधिक समय से हमारा आयोजन स्थल रहा है. हमने न केवल अपनी प्रतिभा विकसित किया है बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में हम खेलते हुए ज्यादा सफल हुए हैं. हम यूएई की परिस्थितियों में शीर्ष टीमों को हराकर ICC T20I टीम रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचे हैं. सभी खिलाड़ी उत्साहित, प्रेरित और उत्साही हैं, और इस टूर्नामेंट को हमारे कौशल का प्रदर्शन करने और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी श्रेष्ठता को फिर से स्थापित करने के अवसर के रूप में देख रहे हैं जो हमारे लिए सबसे उपयुक्त है.

Advertisement
Advertisement

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ-साथ राउंड 1 के दो क्वालीफायर से मुकाबला करेगा. पाकिस्तान 27 अक्टूबर को दुबई में
 न्यूजीलैंड से खेलेंगे और 29 अक्टूबर को दुबई में ही अफगानिस्तान से मुकाबला होगा. 

Advertisement

T20 world cup 2021 में भारतीय टीम का पूरा schedule, जानिए कब और किससे भिड़ेगा, मैचों का समय

Advertisement

टी 20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के अभियान के बारे में बात करते हुए, बाबर ने कहा: "आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 कार्यक्रम की घोषणा होने से हमें इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियों को एक कदम और आगे ले जाने के लिए प्रेरित करेगी.

Video: Lord's जीत पर जमकर नाचे मोहम्मद सिराज, ड्रेसिंग रूम में मंयक के साथ जमाया रंग

हम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलकर अपनी तैयारियों को और विस्तार देंगे. हम आने वाले टूर्नामेंट को देखते हुए सीरीज को जीतने की भरपूर कोशिश भी करेंगे. पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हम ज्यादा से ज्यादा मैच को जीतना चाहते हैं जिससे हमारा आत्मविश्वास बना रहे और नए जोश के साथ वर्ल्ड कप में कदम रखें. 

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

Featured Video Of The Day
C-295 Transport Aircraft: PM Modi ने 2 साल में ऐसे रचा इतिहास | Make in India | Khabar Pakki Hai