SL vs WI: तीन साल बाद हुई टीम में वापसी, जड़ा तूफानी शतक, एविन लुईस ने ऐसा कमाल कर रचा इतिहास

Evin Lewis record in ODI: लुईस के अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने 26 गेंद पर 50 रन की पारी खेली, शेरफेन रदरफोर्ड ने अपनी 50 रन की विस्फोटक पारी में 4 चौके और तीन छक्के लगाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Evin Lewis, Fastest hundreds in ODIs

Evin Lewis record: श्रीलंका (SL vs WI) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से जीत मिली है. बारिश से बाधित मैच में एविन लुईस ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 61 गेंद पर शतक जमाया. ऐसा कर एविन लुईस ने वेस्टइंडीज के लिए खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एविन लुईस वनडे में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि गेंदों के हिसाब से वनडे में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे तेज शतक 45 गेंद पर ब्रायन लारा ने बनाया है. लारा ने साल 1999 में बांग्लाादेश के खिलाफ 45 गेंद पर शत लगाने में सफलता हासिल की थी. वहीं, क्रिस गेव ने 55 गेंद पर वनडे में शतक ठोका है. साल 2019 में गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंद पर शतक लगाया था.  वहीं, अब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में एविन लुईस ने 61 गेंद पर शतक लगाकर धमाका कर दिया. (Fastest hundreds in ODIs)

वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज वनडे (गेंदों के हिसाब से) Fastest ODI 100 for WI by balls

45- ब्रायन लारा बनाम बैन, 1999
55- क्रिस गेल बनाम इंग्लैंड, 2019
61- एविन लुईस बनाम श्रीलंका, 2024


बता दें कि वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है. एबी ने साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिालफ 31 गेंद पर शतक ठोका था. जो आजकर अभी रिकॉर्ड है. 

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी और 23 ओवर में 156 रन तीन विकेट पर बनाए. जिसके बाद वेस्टइंडीज ने 22 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. एविन लुईस ने 61 गेंद पर 102 रन की पारी खेली. अपनी पारी में लुईस ने 9 चौके और 4 छक्के लागए. लुईस के अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने 26 गेंद पर 50 रन की पारी खेली, शेरफेन रदरफोर्ड ने अपनी 50 रन की विस्फोटक पारी में 4 चौके और तीन छक्के लगाए.

Advertisement

दोनों की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 22 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. शेरफेन रदरफोर्ड और एविन लुईस ने मलिकर तीसरे विकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप की और टीम को जीत दिला दी. एविन लुईस को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India China Border Dispute: चीन फिर नहीं देगा धोखा, भारत कैसे करे भरोसा? | Watan Ke Rakhwale