ENG v PAK: फिर से गलती, और इयॉन मोर्गन पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे से बाहर

ENG v PAK: फिर से गलती, और इयॉन मोर्गन पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे से बाहर

इयॉन मोर्गन की तस्वीर

खास बातें

  • पाकिस्तान के साथ चौथा वनडे मुकाबला शुक्रवार को
  • मॉर्गन के विकल्प का अभी ऐलान नहीं
  • इंग्लैंड है सीरीज में 3-0 से आगे
लंदन:

इन दिनों कप्तानी करना आसान काम नहीं है. फिर चाहे यह वनडे और या टी-20. और यहां बात जीत-हार की नहीं है, यहां पर बात है अपने काम को सही तरीके से अंजाम देने की. इंग्लैंड क्रिकेट कप्तान इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan is Suspended) ने पाकिस्तान (#ENGvPAK, #ENGvsPAK) के खिलाफ जारी सीरीज में काम को सही ढंग से अंजाम नहीं दे सके. नतीजा यह रहा कि मोर्गन एक वनडे मुकाबले के लिए निलंबित हो गए हैं. इस कारण वह पाक के खिलाफ चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  मोहम्मद आमिर की हुई पाकिस्तान वर्ल्ड कप टीम में वापसी, आसिफ अली भी शामिल

वैसे सजा तीसरे मैच के शतकवीर जॉनी बैर्यस्टो को भी अच्छी खासी मिलती, लेकिन उन्हें मैच रेफरी ने फटकार लगाकर छोड़ दिया. दरअसमल तीसरे वनडे में पारी के 29वें ओवर में बोल्ड होने के बाद बैर्यस्टो ने अपना बल्ला स्टंप्स में दे मारा था. उनके इस बर्ताव को आचार-संहिता का उल्लंघन माना गया. बाद में मैच रेफरी ने उन्हें तलब किया, लेकिन वॉर्निंग देकर और फटकार लगाकर छोड़ दिया. 


यह भी पढ़ें: डेविड विले के इस कैच के क्या कहने और ये 16 गगनचुंबी छक्के, VIDEO

लेकिन इयॉन मॉर्गन के साथ ऐसा नहीं हुआ. साथ ही, उन्हें अपनी मैच फीस का 40 फीसदी रकम भी जुर्माना के रूप में चुकानी पड़ी. यह सजा कि निर्धारित समय में धीमी गति से गेंदबाजी के लिए दी गई. मतलब स्लो ओवर-रेट. इससे पहले उन्हें फरवरी के महीने में विंडीज के खिलाफ भी इस अपराध का दोषी पाया गया था.

यह भी पढ़ें: धोनी का बहुत ही अनोखा आइडिया, ..और मीटिंग में समय पर पहुंचने लगे खिलाड़ी

और अब जबकि 12 महीने के भीतर वह दूसरी बार यह गलती कर बैठे, तो उन्हें एक मैच का निलंबन झेलना पड़ा है. उनके अलावा खिलाड़ियों को भी अपनी मैच फीस की बीस फीसद रकम गंवानी पड़ी. 

VIDEO:  पिछले दिनों मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराकर आईपीएल खिताब जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसका मतलब यह है कि इयॉन मोर्गन पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे वनडे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. चौथा वनडे ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम) में शुक्रवार को खेला जाएगा.