सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान

Cricket Australia Lifts Captaincy Ban On David Warner: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद अब वॉर्नर बिग बैश लीग में किसी भी टीम की अगुवाई करने के लिए योग्य हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी सीजन में वह सिडनी थंडर की कप्तानी कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
David Warner

Cricket Australia Lifts Captaincy Ban On David Warner: सैंडपेपर कांड तो याद ही होगा. नहीं याद है तो हम बता देते हैं. साल 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को गेंद पर सैंडपेपर रगड़ने के आरोप में संलिप्त पाया गया था. जिसके बाद बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया. वहीं वॉर्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया था. यही नहीं उस दौरान स्मिथ से कंगारू टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. इसके अलावा वॉर्नर की कप्तानी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बड़ी राहत दी है. उनके आजीवन कप्तानी पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद अब वॉर्नर बिग बैश लीग में किसी भी टीम की अगुवाई करने के लिए योग्य हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी सीजन में वह सिडनी थंडर की कप्तानी कर सकते हैं. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जारी महीने की शुरुआत में तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल के समक्ष अपना विचार रखा था. जहां सुनवाई के दौरान पैनल ने उनकी बातों को भलीभांति समझने के बाद तत्काल प्रभाव से उनका प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है.

Advertisement

सर्वसम्मति से निकाला गया फैसला 

वॉर्नर के इस मसले पर तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल समिति ने गहन विचार विमर्श के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया है. उनका मानना है कि 2018 में हुए विवाद के बाद से उनके व्यवहार में काफी बदलाव आया है. यही नहीं वह अपने व्यवहार के लिए पश्चात् भी कर रहे हैं.

Advertisement

पैनल की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है, ''प्रतिबंध लगाए जाने के बाद वॉर्नर के आचरण और व्यवहार में काफी बदलाव हुआ है. इसका एक सीधा उदाहरण यह है कि अब वह अपनी विपक्षी टीमों के खिलाफ ज्यादा स्लेजिंग नहीं करते हैं. यही नहीं उन्हें विपक्षी खिलाड़ियों को उकसाते हुए भी नहीं पाया गया है.''

Advertisement

यह भी पढ़ें- Washington Sundar: आईपीएल की ये 3 टीमें वाशिंगटन सुंदर पर करेंगी छप्परफाड़ के पैसों की बारिश, वजह भी जान लें

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections: Akhilesh Yadav का PDA फॉर्मूला आएगा काम या चलेगा NDA का OBC
Topics mentioned in this article