Team India's Return Date and Timing: एयर इंडिया बोइंग 777 विमान से बारबाडोस से ट्रॉफी लेकर भारत पहुंच रही है विश्व विजेता भारतीय टीम

When will team india arrive in Delhi: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता. दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाले विमान के स्थानीय समयानुसार रात दो बजे बारबडोस पहुंचने की उम्मीद है

Advertisement
Read Time: 3 mins
Return of Team India after T20 World Cup

When will team india arrive in Delhi: चक्रवाती तूफान (Hurricane Beryl) के कारण विश्व विजेता भारतीय टीम (Indian Team) अबतक अपने देश नहीं पहुंच पाई है लेकिन अब फैन्स के लिए खुशखबरी है, टीम इंडिया के विश्व विजेता खिलाड़ी भारत लौटने वाले हैं. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने खास इंतजाम भी कर दिया है. भारतीय टीम  'चैंपियंस विश्व कप 24' नाम के विशेष चार्टर फ्लाइट में भारत लौट रही है. दैनिक भास्कर के रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया भारत के समय के अनुसार 4 जुलाई को सुबह 6 बजे चार्टर फ्लाइट से दिल्ली पहुंच सकती है. वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दिल्ली पहुंचने पर भारतीय टीम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगी इसके बाद सभी खिलाड़ी मुंबई जाएंगे जहां सभी खिलाड़ी खुली बस पर  ट्राफी के साथ नगर भ्रमण कर सकते हैं .

बीसीसीआई ने ऐसा कर जीत दिल

बता दें कि एक ओर जहां भारतीय टीम चक्रवाती तूफान  के कारण बारबाडोस में फंसी थी तो वहीं, भारत से गए लगभग 22 पत्रकार भी अपने वतन लौट नहीं पाए थे. ऐसे में जब बीसीसीआई सचिव जय शाह को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सभी पत्रकारों को भी भारत ले जाने का फैसला किया है. अब सभी भारतीय पत्रकार टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ ही 'चैंपियंस विश्व कप 24' नाम के विशेष चार्टर फ्लाइट से भारत लौटने वाले हैं. 

एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान पहुंचा बारबाडोस

Advertisement

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता. दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाले विमान के स्थानीय समयानुसार रात दो बजे बारबडोस पहुंचने की उम्मीद है.

Advertisement

 कार्यक्रम के अनुसार विमान के अब बारबडोस से सुबह साढ़े चार बजे (स्थानीय समय) उड़ान भरने की उम्मीद है। दिल्ली पहुंचने में 16 घंटे का समय लगेगा जहां टीम गुरुवार को सुबह छह बजे (भारतीय समयानुसार) उतरेगी, बशर्ते टीम की रवानगी में और देरी नहीं हो.

यहां ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार से परिचालन फिर से शुरू हो गया. इससे पहले भारतीय टीम को दो जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे रवाना होना था और बुधवार को शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर पहुंचना था. खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे लेकिन इस कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: 11 मंत्रियों ने ली शपथ, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री रहे Champai Soren बन गए मंत्री