CSK vs PBKS, IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को धो डाला, सीएसके को मिली IPL 2024 की 5वीं हार

CSK vs PBKS, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 49वां मुकाबला बुधवार (1 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम सीजन की अपनी चौथी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

Advertisement
Read Time: 4 mins
I

CSK vs PBKS, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 49वां मुकाबला बुधवार (1 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम सीजन की अपनी चौथी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. लक्ष्य का पीछा करते हुए विजेता टीम की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और राइली रूसो अच्छे लय में नजर आए. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए बेयरस्टो ने 30 गेंद में 153.33 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 46 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. उनके अलावा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रूसो ने महज 23 गेंद में 43 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. बराड़ को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. Cricket Score

इन बल्लेबाजों के अलावा मध्यक्रम में कैप्टन सैम कुर्रन ने नाबाद 26 और शशांक सिंह ने नाबाद 25 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. नतीजा यह रहा कि विपक्षी टीम की तरफ से दिए गए 163 रन के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 17.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. आईपीएल 2024 में पंजाब की जहां यह चौथी जीत है. वहीं सीएसके की यह 5वीं हार है. 

सीएसके की तरफ से ठाकुर, ग्लीसन और दुबे ने चटकाए 1-1 विकेट 

आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पंजाब किंग्स के खिलाफ शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन और शिवम दुबे ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की. ठाकुर ने जहां रूसो को बोल्ड किया. वहीं ग्लीसन ने प्रभसिमरन सिंह को कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ और दुबे ने जॉनी बेयरस्टो को धोनी के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

Advertisement
162 रन बनाने में कामयाब हुई थी सीएसके

इससे पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 48 गेंदों का सामना करते हुए 129.17 की स्ट्राइक रेट से 62 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले. 

Advertisement

गायकवाड़ के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 24 गेंदों में 29 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 5 चौके निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा समीर रिजवी 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में 21 रन बनाने में कामयाब रहे. 

Advertisement

सीएसके के खिलाफ पंजाब किग्स की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ रहे. चाहर ने 4 ओवरों में 16 रन खर्च करते हुए जहां 2 सफलता प्राप्त की. वहीं बराड़ ने 4 ओवरों में 17 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा ने 1-1 सफलता प्राप्त की.

Advertisement
IPL 2024 के 49वें मुकाबले में कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्सः अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रिचर्ड ग्लीसन और मुस्तफिजुर रहमान.

पंजाब किंग्सः जॉनी बेयरस्टो, सैम कुर्रन (कप्तान), रिले रोसोयू, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह.

IPL 2024 : CSK vs PBKS | Chennai Super Kings vs Punjab Kings, straight from MA Chidambaram Stadium and Chennai
 



Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब