"बेंगलुरु कैंट..." RCB के बाहर होने पर CSK स्टार ने उड़ाया मजाक, भड़के फैंस तो डिलीट किया पोस्ट

टूर्नामेंट में एक और मौके से चूकने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तुषार देशपांडे ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मजाक उड़ाते हुए एक पोस्ट डाला, लेकिन बाद में उसे हटा दिया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Tushar Deshpande: RCB के बाहर होने पर CSK स्टार ने उड़ाया मजार, भड़के फैंस तो डीलिट किया पोस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार 6 मैचों की जीत का सिलसिला टूट गया. बेंगलुरु की टीम ने बोर्ड पर 172/8 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और कुछ हद तक राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को भी परेशान करने में सफल रहे, लेकिन यह स्कोर फाफ डु प्लेसिस एंड कंपनी के लिए दूसरे क्वालीफायर में जाने के लिए पर्याप्त नहीं था. टूर्नामेंट में एक और मौके से चूकने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तुषार देशपांडे ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मजाक उड़ाते हुए एक पोस्ट डाला, लेकिन बाद में उसे हटा दिया.

Advertisement

चेन्नई के तेज गेंदबाज देशपांडे ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की, जिसमें "बेंगलुरु कैंट." रेलवे स्टेशन की तस्वीर के साथ लिखा था: "सीएसके फैंस अलग ही मिट्टी के बने हैं." हालांकि, बाद में उन्हें सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बाद देशपांडे ने पोस्ट को हटा दिया.

173 रनों का पीछा करते हुए, राजस्थान ने 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया. राजस्थान के लिए रोवमैन पॉवेल (16 नाबाद) ने रोमांचक अंत में कुछ फिनिशिंग टच दिया. रियान पराग (26 गेंदों में 36 रन) ने एक बार फिर राजस्थान के लिए अहम पारी खेलकर टीम की जीत की नींव रखी. यह चार हार और एक मैच रद्द होने के बाद रॉयल्स की पहली जीत थी.

Advertisement

2008 की विजेता रॉयल्स का सामना शुक्रवार को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा, जो आईपीएल फाइनल में जगह बनाने के लिए होगा. राजस्थान के लिए वापसी करने वाले शिमरॉन हेटमायर ने भी 14 गेंदों में 26 रन बनाकर शानदार भूमिका निभाई.

Advertisement

एक ऐसे मुकाबले में जहां हार-जीत का पलड़ा एक तरफ से दूसरी तरफ झुकता रहा, राजस्थान रॉयल्स लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अंत तक आगे रहा. हालांकि मोहम्मद सिराज (2/33) ने 18वें ओवर में पराग और हेटमायर के विकेट लेकर बेंगलुरु के लिए देर से उम्मीदें जगाई. लेकिन आखिरी दो ओवरों में 13 रन की दरकार होने पर, पॉवेल ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंदों पर दो चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

Advertisement

इससे पहले, यशस्वी जायसवाल (30 गेंदों में 45 रन) ने राजस्थान को शुरुआत में गति प्रदान की. हालांकि शुरुआत में उनके कुछ रन बल्ले के बाहरी किनारे से आए, लेकिन यश दयाल द्वारा कुछ अच्छी गेंदों मिलने के बाद जायसवाल का आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने तीसरे ओवर में चार चौके लगाकर दबाव को कम किया.

Advertisement

दूसरे छोर पर, टॉम कोहलर-कैडमोर (20) ने भी सिराज के खिलाफ कुछ चौके लगाए और ग्लेन मैक्सवेल द्वारा एक जीवनदान भी प्राप्त किया, जिन्होंने दयाल की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर आसान कैच छोड़ दिया.

राजस्थान रॉयल्स तेजी से रन बना रहा था, और लक्ष्य को लगातार कम कर रहा था. ऐसे में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सफलता की सख्त जरूरत थी और लॉकी फर्ग्यूसन ने पहली सफलता दिलाई. उन्होंने धीमी यॉर्कर फेंककर कोहलर-कैडमोर को चकमा दिया, जो सीधे स्टंप्स पर जाकर गिरी.  

जैसवाल की पारी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी और वो अपनी लय ढूंढ रहे थे, लेकिन अत्यधिक गर्मी ने उन्हें पूरी तरह से निचोड़ लिया, और वो केवल 29 गेंदों का सामना कर पाए.

नौवें और दसवें ओवर के बीच, जायसवाल को मैदान पर उपचार मिला और वह वापस लोटे, लेकिन केवल एक लापरवाह शॉट खेलने के लिए - कैमरून ग्रीन की गेंद पर एक रैंप लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद सिर्फ दस्तानों से छूकर विकेटकीपर के पास चली गई. जल्द ही, कर्ण शर्मा ने संजू सैमसन (17) को स्टंप आउट कर एक बड़ा झटका दिया.

बेंगलुरु ने ध्रुव जुरेल (8) को रन आउट करके अपना दबाव बनाए रखा. विराट कोहली और कैमरून ग्रीन के शानदार प्रयास के बाद जुरेल रन आउट हुए. कोहली ने डीप मिडविकेट से एक तेज थ्रो नॉन-स्ट्राइकर एंड पर फेंका, जहां जुरेल क्रीज से बाहर पाए गए.

15वें ओवर में कदम रखते समय राजस्थान रॉयल्स पूरी तरह से दबाव में था. तब तक कैमरून ग्रीन ने तीन शानदार ओवर फेंके थे और एक विकेट भी लिया था, जिससे बेंगलुरु पूरी तरह से हावी थे.

हेटमायर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्रीन को छक्का लगाया और फिर पराग ने अपने साथी का देखादेखी एक और छक्का लगाया, साथ ही एक चौका भी लगाकर 17 रन बटोरे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "मैच में जो हुआ उसे..." आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बेंगलुरु के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: IPL 2024: रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी का जादू चला इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail News: जमानत पर High Court की रोक के खिलाफ Supreme Court पहुंचे केजरीवाल
Topics mentioned in this article