IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं T-20 में सबसे तूफानी बल्लेबाज, ब्रायन लारा ने बताया

Brian Lara on most exciting Indian batters in T20I, दुनिया के महाम बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा ने ऐसे दो बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं जिसे को टी-20 का सबसे रोमांचक बल्लेबाज मानते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
B

Brian Lara picked  most exciting Indian batters in T20I: दुनिया के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने उन दो बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं जिसे वो भारतीय क्रिकेट का सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज मानते हैं. लारा ने ईएसपीएन के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान अपनी राय दी है. बता दें कि विश्व क्रिकेट में इस समय सूर्यकुमार यादव को टी-20 का सबसे तूफानी बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन लारा ने चौंकाते हुए सूर्या का नाम नहीं लिया है. बता दें कि सूर्यकुमार यादव अपने यूनिक शॉट सिलेक्शन के लिए जाने जाते हैं. इसलिए विश्व क्रिकेट  में सूर्या को खासकर छोटे फॉर्मेट का किंग माना जाता है. 

वहीं, लारा (Brian Lara) ने सूर्या के न चुनकर यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma and Yashasvi Jaiswal) को टी-20 का सबसे रोमांचक बल्लेबाज करार दिया है. लारा ने इन दो बल्लेबाजों को लेकर का बात की और कहा, " सबसे पहले, वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं "वे बहुत युवा हैं, और वे खेल में बहुत आक्रामक हैं, बहुत स्टाइलिश तरीके से खेलते हैं. उन्हें लगातार मजबूत होते देखना शानदार है.."

बता दें कि 24 साल के अभिषेक ने आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 11 मैच खेले, जहां लारा मुख्य कोच थे, लारा ने अभिषेक की बल्लेबाजी को करीब से देखा है. वह वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. अभिषेक ने आईपीएल 2024 में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया था. लारा ने अभिषेक की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए थे. बता दें कि अभिषेक को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल किया गया था. 

Advertisement

दूसरी ओर जायसवाल तीनों फॉर्मेंट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं. खासकर टेस्ट में उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने 189 रन बनाए थे. उससे पहले भी जायसवाल ने काफी रन बनाए हैं. इस साल भारत के घरेलू टेस्ट मैचों में जायसवाल का प्रदर्शन खासा प्रभावशाली रहा है, उन्होंने सिर्फ सात मैचों में 901 रन बनाए हैं, जिनमें से प्रत्येक में उन्होंने कम से कम एक बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है.

Advertisement

अब जायसवाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. युवा जायसवाल को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Election Results: बीते 10 सालों में BJP और Congress की स्थिति में आया कितना बदलाव