Brendon McCullum: बैजबॉल क्रिकेट में नया इतिहास लिखने को तैयार इंग्लैंड टीम, कोच ब्रेंडन मैकुलम को मिली डबल जिम्मेदारी

Brendon McCullum head coach: मई 2022 में मैकुलम जब टेस्ट टीम के कोच बने थे, तो उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट की कोचिंग के लिए मना किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Brendon McCullum head coach of all format: इंग्लैंड ने ब्रेंडन मैकुलम को सीमित ओवर टीम का मुख्य कोच बनाया है. वह पहले से ही टेस्ट टीम के प्रमुख कोच हैं. मैकुलम ने ईसीबी के नए तीन साल के करार को स्वीकार किया है. मंगलवार को इस करार का विस्तार हुआ और वह 2027 वनडे विश्व कप तक टीम के कोच रहेंगे. हालांकि सफ़ेद गेंद क्रिकेट में उनका कार्यकाल आधिकारिक रूप से जनवरी 2025 में भारत दौरे शुरू होगा. तब तक मार्कस ट्रेस्कोथिक टीम के अंतरिम मुख्य कोच बने रहेंगे. उनकी पहली बड़ी चुनौती चैंपियंस ट्रॉफ़ी होगी. इससे पहले जुलाई में वनडे और टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने सीमित ओवर के प्रमुख कोच मैथ्यू मॉट को पद से हटा दिया था.

इस पद के लिए रिकी पोंटिंग, इयोन मॉर्गन और एंडी फ़्लॉवर भी दावेदार थे. इससे पहले मई 2022 में मैकुलम जब टेस्ट टीम के कोच बने थे, तो उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट की कोचिंग के लिए मना किया था.

मैकुलम ने इस अवसर पर कहा, "मैने टेस्ट टीम के साथ अपने समय को इन्जॉय किया और अब मैं सफ़ेद गेंद की चुनौती के लिए भी तैयार हूं. मैं जॉस और उनकी टीम के साथ एक मज़बूत टीम बनाने के लिए उत्साहित हूं. इंग्लैंड क्रिकेट में अपार प्रतिभा है और मैं उनको सहयोग करने की पूरी कोशिश करूंगा. मेरा लक्ष्य है कि ऐसा टीम माहौल बनाया जाए, जिससे हम उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना जारी रखें."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Srinagar में PM Modi की जनसभा, कहा- बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार
Topics mentioned in this article