Big Question: कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला व्हाइट-बॉल कैप्टन, इन 4 खिलाड़ियों के बीच है कड़ा मुकाबला

Babar Azam: बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद से पाक क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है, अब सभी की नजरें इसी पर लगी हैं कि अगला कप्तान कौन होेगा

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
कराची:

हाल ही में पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के व्हाइट-बॉल कप्तान पद छोड़ने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है. अलग-अलग बातें चल रही है. अलग-अलग सलाह. और यह तब तक शांत नहीं होगा, जब तक नए कप्तान की नियुक्ति हो जाती है. कौन होगा, यह भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है, लेकिन दावेदार एक नहीं, कई हैं. यही पाकिस्तान क्रिकेट की विडंबना है, जो हमेशा से रही है! 

पाकिस्तान टीम के पास ऑप्शन तो बहुत है लेकिन इस बार मैनेजमेंट किस पर भरोसा करेगा, यह देखना बड़ा दिलचस्प होने वाला है. पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बीते कुछ महीनों से 'फुस्स पटाखे'की तरह है. उनकी टीम का यह बवाल वनडे विश्व कप 2023 से शुरू हुआ और टी20 विश्व कप 2024 तक जारी रहा. इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में भी इनका हाल कुछ ज्यादा बढ़िया नहीं है. इस टीम को बांग्लादेश ने उनके होम ग्राउंड में चारों खाने चित किया.

शान मसूद की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का हाल बेहद खराब है. हालांकि, गनीमत यह है कि इस कप्तान का बल्ला चल रहा है, इसलिए उन पर अभी सवाल नहीं उठ रहे, जबकि यहां भी टीम के मुख्य बल्लेबाज होने के कारण बाबर आजम निशाना बने क्योंकि उनका बल्ला लंबे समय से खामोश है.पहले चुने गए कुछ ऑप्शन और टीम में मौजूद पूर्व कप्तान को हटा दिया जाए तो शादाब खान, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान और हारिस रऊफ उन नामों में शामिल है,जो इन दिनों चयनकर्ताओं की नजर में हैं. हालांकि,अब यह देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम मौजूदा हालात पर फोकस करेगी या लॉन्ग टर्म कप्तान को लेकर विचार करेगी.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में काम आया Congress का नारा '36 बिरादरी हमारे साथ'?
Topics mentioned in this article