BGT 2025: "इस बार भारत कंगारुओं को...", युवराज ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Border-Gavaskar Trophy:

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Yuvraj prediction about BGT 2025:  BGT 2025: टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश (Ind vs Ban 2nd Test) के खिलाफ कानपुर में दूसरा टेस्ट खेल रही है, लेकिन साल के आखिर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज (BGT 2025) की चर्चा ने गति पकड़ ली है. पिछले कुछ दिन से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लगातार बयान दे रहे हैं, तो ताजा स्टेटमेंट अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तरफ से आया है. बहुप्रतीक्षित सीरीज की शुरुआत नवंबर के महीने में होगी और  जनवरी तक इसके तहत पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे. तीन महीने से भी ज्यादा सीरीज चलेगी. ध्यान दिला दें कि ऑस्ट्रेलिया धरती पर आखिरी दो सीरीज पर भारत का कब्जा रहा है. साल 2018-19 और फिर 2020-21 दोनों पर ही भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी. 

पूर्व दिग्गजों माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्ट की भागीदारी वाले एक पोडकास्ट में युवराज ने  सीरीज को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया में लगातार तीसरी सीरीज जीतेगा. और टीम रोहित 3-2 से मेजबानों को धूल चटाने में कामयाब रहेगी. युवराज ने कहा, "पिछले दौरे में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 रन पर ऑलआउट हो गया था और इसके बाद उसने 2-1 से सीरीज अपने नाम की. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से हारने के बाद भारत 2-1 से सीरीज जीतेगा". उन्होंने कहा, "वर्तमान पीढ़ी प्रतिद्वंद्वी के बारे में ज्यादा नहीं सोचती. और हमारे समय के ऑस्ट्रेलिया के दौरान गए खिलाड़ियों की तुलना में वर्तमान खिलाड़ियों की तैयारी ज्यादा अच्छी है." 

युवी बोले, "दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हारना बड़ी बात है. खासकर हमारे इतिहास को देखते हुए कि हम कभी भी ऑस्ट्रेलिया में नहीं जीते. मुझे भरोसा है कि टीम रोहित इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार होगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं होगा. कंगारुओं को उसके घर में मात देना विश्व कप जीतने जैसा है, लेकिन यह असंभव नहीं है. अगर टीम अच्छी तैयारी करती है, तो भारत जीत सकता है"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election कश्मीर के सवाल पर Muslim देशों के संगठन के Pakistan प्रेम की कैसे खुली पोल?