IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का कोहराम, 10 छक्के ठोककर गेंदबाजों का दम निकाल दिया- Video

'द हंड्रेड' लीग में (The Hundred 2021) में बर्मिंघम फोनिक्स टीम के कप्तान लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
लियाम लिविंगस्टोन ने उड़ाए 10 छक्के

'द हंड्रेड' लीग में (The Hundred 2021) में बर्मिंघम फोनिक्स टीम के कप्तान लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर दिया है. लिविंगस्टोन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 10 छक्के जमाए जिसने गेंदबाजों के होश उड़ा दिए. 'द हंड्रेड' लीग के फाइऩल से पहले आखिरी लीग मैच में लिविंगस्टोन ने तूफानी बल्लेबाजी की और इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टूर्नामेंट के 31वें मैच में नॉर्थर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) के खिलाफ बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) की टीम को 8 विकेट से शानदार जीत मिली. इस जीत में लियाम लिविंगस्टोन का ऑलराउंड परफॉर्मेंस बेहद ही खास रहा और अपनी टीम को जीत दिला दी.

LORDS में एंडरसन के साथ विराट की हुई बहस, फिर भी नही भूले ''स्पोर्ट्समैनशिप'', ऐसा काम करके जीता दिल

 लीड्स में खेले गए मैच में डेविड विली की कप्तानी वाली टीम सुपरचार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी की और 8 विकेट पर 143 रन बनाए. जिसमें टोम कोहलेर कैडमोर ने 44 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 71 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा क्रिस लिन ने 25 गेंदों में 34 रन की पारी खेली. 100 गेंद  वाले मैच में फोनिक्स की टीम की ओर से कप्तान लियाम लिविंगस्टोन ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. बर्मिंघम की टीम को जीत के लिए 100 गेंदों पर 144 रन बनाने थे. 

Advertisement
Advertisement

लियाम लिविंगस्टोन का तूफान
100 गेंद वाले मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने 144 रन के लक्ष्य को अपनी बल्लेबाजी के सामने बौना साबित कर दिया. लिविंगस्टोन ने फटाफट रन बनाए और टीम को जीत दिला दी. हालांकि फोनिक्स की टीम का पहला विकेट 6 रन के स्कोर पर गिरा था लेकिन इसके बाद फिन एलेन के साथ मिलकर लिविंगस्टोन ने दूसरे विकेट के लिए  106 रन की साझेदारी कर मैच को पूरी तरह से बदल दिया. एलेन ने 26 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 42 रन की धमाकेदार पारी खेली, लेकिन मैच का असली कारनामा लिविंगस्टोन ने किया.

Advertisement

उन्होंने केवल 40 गेंद पर 92 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 10 छक्के शामिल थे. लियाम लिविंगस्टोन ने केवल 20 गेंद पर ही अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया जो इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड है. इस जीत के साथ ही बर्मिंघम फोनिक्स टीम द हंड्रेड लीग के फाइनल में पहुंच गई है. 

Advertisement

Video: Lord's जीत पर जमकर नाचे मोहम्मद सिराज, ड्रेसिंग रूम में मंयक के साथ जमाया रंग

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे आईपीएल 
लिविंगस्टोन आईपीएल (IPL 2021 in UAE) के दूसरे सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम की ओर से खेलने वाले हैं. यानि राजस्थान के लिए लिविंगस्टोन का फॉर्म में रहना एक अच्छी खबर है. आईपीएल का दूसरा फेज सिंतबर के दूसरे फेज में खेला जाएगा. ऐसे में लिविंगस्टोन ने तूफानी बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी कर आईपीएल के दूसरे टीमों के लिए यकीनन खतरे की घंटी बजा दी है.

संक्षिप्त स्कोर: नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स 143/8 (100) (टॉम कोहलर-कैडमोर 71, क्रिस लिन 34; लिविंगस्टोन 3-25) बर्मिंघम फीनिक्स 147/2 (74) से हार गए (लियाम लिविंगस्टोन 92 *, फिन एलन 42; डेविड विली 1 -26)
परिणाम- बर्मिंघम की टीम को 8 विकेट से जीत

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections: Nawab Malik के चुनाव लड़ने से कई बार के विधायक Abu Azmi क्यों हैं परेशान?