"इस बड़ी वजह से द्रविड़ ने नहीं किया फिर से हेड कोच पोस्ट के लिए आवेदन", बीसीसीआई सचिव जय शाह का खुलासा

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का कोच पद भार न लेने की वजह अब बोर्ड सचिव जय शाह ने बता दी है

Advertisement
Read Time: 2 mins
Rahul Dravid: द्रविड़ के हेड कोच की जिम्मेदारी न संंभालने की वजह को जय शाह ने बताया है
नई दिल्ली:

Jay Shah makes big revelation: अब यह साफ हो गया है कि टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलने जा  रहा है. और यह साफ है कि इस बाबत गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नाम का औपचारिक ऐलान होना बाकी है. यह काफी पहले ही साफ हो गया था कि द्रविड़ एक बार फिर से हेड कोच की पोस्ट के लिए आवेदन नहीं करेंगे, लेकिन फैंस तभी भी हैरान थे और अब तो बहुत ज्यादा हैं कि अब जब भारत टी20 चैंपियन बना है, तो द्रविड़ सहजता से कोचिंग जारी रख सकते थे. बहरहाल, द्रविड़ ने विनिंग नोट के साथ टीम से अलग होना पसंद किया. वैसे शाह ने एक दिन पहले यह भी कहा था कि बीसीसीआई ने दो नाम शॉर्ट-लिस्ट किए हैं. 

दो नाम शॉर्ट-लिस्ट का मतलब!

सूत्रों के हवाले से छनकर आ रही खबरों के अनुसार जो दो नाम बीसीसीआई ने शॉर्टलिस्ट किए हैं, वे गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन हैं. और ऐसा भी देखने को मिल सकता है कि व्हाइट-बॉल की जिम्मेदारी गंभीर, तो रेड-बॉल का जिम्मा गौतम गंभीर को दे दिया जाए. हो सकता है कि अगले कुछ दिनों ही इसका ऐलान हो जाए. जिंबाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम कोच होंगे, तो  गौतम गंभीर नवंबर में श्रीलंका दौरे से टीम के होड की जिम्मेदारी संभालेंगे

शाह ने बता दिया क्यों द्रविड़ ने मना किया

जय शाह ने द्रविड़ के हेड कोच की जिम्मेदारी आगे न लेने की वजह का खुलासा करते हुए शाह ने कहा कि बीसीसीआई ने इस मामले में द्रविड़ पर दबाव नहीं बनाया क्योंकि वह पूरी तरह से उनका निजी फैसला है. उन्होंने कहा, द्रविड़ ने मुझे बताया कि पारिवारिक जिम्मेदारी की वजह से वह आगे कोच की भूमिका नहीं निभा पाएंगे क्योंकि वह ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ समय गुजारना चाहते हैं. हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और यही वजह रही कि हमने उन पर दबाव नहीं बनाया.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case की FIR में विश्व हरि भोले बाबा का नाम क्यों नहीं? | Sach Ki Padtaal