जय शाह ने घरेलू क्रिकेट को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों को मिलेगा ईनाम

Pize Money in Domestic Circuit: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने सोमवार को घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने सोमवार को घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने घरेलू क्रिकेट में प्रतिभा को बढ़ावा देने और पहचानने के उद्देश्य से यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत विभिन्न टूर्नामेंट में 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है.

जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया,"हम घरेलू क्रिकेट में महिला और जूनियर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' खिलाड़ियों के लिए प्राइज मनी की घोषणा कर रहे हैं."

Advertisement

जय शाह ने आगे लिखा,"इसके अतिरिक्त, सीनियर पुरुषों के लिए 'विजय हजारे' और 'सैयद मुश्ताक अली' टूर्नामेंट में 'प्लेयर ऑफ द मैच' के लिए पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी. इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन को पहचानना और पुरस्कृत करना है. इस प्रयास में उनके अटूट समर्थन के लिए एपेक्स काउंसिल को हार्दिक धन्यवाद. साथ मिलकर, हम अपने क्रिकेटरों के लिए अधिक पुरस्कृत वातावरण को बढ़ावा दे रहे हैं. जय हिंद." बता दें, बीते कुछ समय से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कोशिश है कि सीनियर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट पर ध्यान दें. वहीं युवा खिलाड़ी आईपीएल से इतर रेड बॉल क्रिकेट पर अपना ध्यान अधिक दें.

Advertisement

इसके अलावा मंगलवार को खबर आई कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बीमारी के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की राष्ट्रीय चयन समिति ने अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की आराम की अवधि बढ़ा दी है. राष्ट्रीय चयन समिति ने मंगलवार को टीमों में कुछ बदलाव भी किए.

Advertisement

दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में दो मैच शामिल होने हैं जो पांच से आठ सितंबर तक खेले जाएंगे. इसमें भारत ए का मुकाबला भारत बी से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा जबकि भारत सी की टीम भारत डी से अनंतपुर के ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम ए में खेलेगी. श्रीलंका में भारत के पिछले दौरे का हिस्सा रहे सिराज और उमरान मलिक दोनों पहले दौर के मैचों से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह क्रमशः नवदीप सैनी और गौरव यादव को प्रतियोगिता में शामिल किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल को रिटेन करने के लिए तैयार, लेकिन गंवा देंगे कप्तानी, ये दो खिलाड़ी रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: Sunil Gavaskar: "जय शाह द्वारा मजबूर किया गया..." सुनील गावस्कर ने आईसीसी चेयरमैन को लेकर 'ओल्ड पॉवर्स' पर जमकर निकाली भड़ास

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?