IND vs BAN: बुमराह-सिराज नहीं, पाकिस्तानी दिग्गज ने इस 22 साल के गेंदबाज़ को बताया सबसे 'खतरनाक', IPL में मचा चुका है धमाल

Team India Dangerous Bowler: पाकिस्तानी दिग्गज 22 वर्षीय इस खिलाड़ी को भारत के लिए खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

Team India Dangerous Bowler: भारत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक दिन से भी कम समय में जीत लिया. 280 रनों की आसान जीत स्टार खिलाड़ियों से सजी लाइन-अप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन का परिणाम थी. पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (4/50), मोहम्मद सिराज (2/30) और आकाश दीप (2/19) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को चकमा देते हुए उन्हें 149 रनों पर ढेर कर दिया. बुमराह ने पहली पारी में चार विकेट चटकाए. आकाश ने शानदार शुरुआत की और सिराज ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए परेशानी खड़ी की.

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने भारतीय गेंदबाजी यूनिट की विशेष प्रशंसा की और कहा कि वह युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलते देखना चाहते हैं. तेज गेंदबाजों से प्रभावित होकर बासित ने भारत की "प्रभावशाली" गेंदबाजी की सराहना की और तेज गेंदबाजों की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस से की. 

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारतीय गेंदबाजी इकाई इतनी प्रभावशाली है कि वे वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस जैसे तेज गेंदबाजों के बराबर हैं. अभी मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं." स्थापित मुख्य खिलाड़ी बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचा रहे हैं, वहीं उभरते युवा तेज गेंदबाज चमकने के मौके का चुपचाप इंतजार कर रहे हैं.

Advertisement

2024 में, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में एक और तेज गेंदबाज सामने आया. दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया. युवा तेज गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और आईपीएल 2024 की सबसे तेज और टूर्नामेंट के इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकी. अपनी तेज गति के साथ, मयंक ने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर स्पीड गन को आग लगा दी. बासित 22 वर्षीय खिलाड़ी को भारत के लिए खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.

Advertisement

बासित ने कहा, "मयंक यादव की गेंद बहुत खतरनाक है. उनका बाउंसर सटीक है. मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेलते देखना चाहता हूं." मयंक को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) श्रृंखला के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है. लेकिन बीजीटी श्रृंखला से पहले, भारत को कुछ टेस्ट मैच खेलने हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम शुक्रवार से कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलेगी. श्रृंखला के समापन के बाद, भारत 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi On Arvind Kejriwal: CM पद संभालते ही केजरीवाल पर ये बोलीं आतिशी