PAK vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले PCB ने लिया बड़ा फैसला, इस कारण वेन्यू में किया बदलाव

Pakistan set to take on Bangladesh in first Test, पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने नेशनल स्टेडियम में चल रहे नवीनीकरण कार्य के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट को कराची से रावलपिंडी में स्थानांतरित करने का फैसला किया. यह निर्णय बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से बातचीत के बाद लिया गया है. पहला टेस्ट 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाना है. पीसीबी ने पहले कहा था कि दूसरे टेस्ट मैच (30 अगस्त से तीन सितंबर) को कराची में खाली स्टेडियम में खेला जायेगा. पाकिस्तान अगले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा और इसी के मद्देनजर कराची स्थित नेशनल स्टेडियम का नवीनीकरण किया जा रहा है.

पीसीबी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "हमारे निर्माण विशेषज्ञों ने हमें आयोजन स्थल की तैयारी के लिए समय-सीमा के बारे में अवगत कराया. उन्होंने सलाह दी कि मैच के दौरान निर्माण जारी रह सकता है और इसके शोर से खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है. उन्होंने कहा, " इसके साथ ही निर्माण कार्य से निकलने वाली धूल खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रसारकों और मीडिया के स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकती है"

पाकिस्तान टीम: शान मसूद (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, मोहम्मद हुरैरा, सईम अयूब, सऊद शकील, आगा सलमान, कामरान गुलाम, आमेर जमाल, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, मीर हमजा, अबरार अहमद, मोहम्मद अली, खुर्रम शहजाद, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी

Advertisement

बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, जाकिर हसन, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, शोरफुल इस्लाम, नाहिद राणा, नईम हसन

Advertisement

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, हेड टू हेड (PAK vs BAN Head to Head in Test)
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 13 टेस्ट मैच हुए हैं जिसमें पाकिस्तान को 12 मैचों में जीत तो वहीं बांग्लादेश की टीम एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सका है. एक टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म रहे हैं. यह दोनों टीमों के बीच सातवीं टेस्ट सीरीज़ होगी, जिसमें पाकिस्तान ने पिछली सभी छह सीरीज़ में जीत हासिल की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article