BAN vs AFG: अफगानिस्तान ने आखिरी वनडे में बांग्लादेश को पीटा, इन 3 बड़े कारणों से मिली जीत

Bangladesh vs Afghanistan: पहले दोनों वनडे जीतने के बाद बांग्लादेश की निगाह क्लीन स्वीप पर टिकी थी लेकिन अनुभवी स्पिनर राशिद (37 रन देकर तीन) और मोहम्मद नबी (29 रन देकर दो) की शानदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 192 रन पर आउट हो गयी.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
B
चटगांव:

राशिद खान की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज रहमुनल्लाह गुरबाज के नाबाद शतक की मदद से अफगानिस्तान ने सोमवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया. पहले दोनों वनडे जीतने के बाद बांग्लादेश की निगाह क्लीन स्वीप पर टिकी थी लेकिन अनुभवी स्पिनर राशिद (37 रन देकर तीन) और मोहम्मद नबी (29 रन देकर दो) की शानदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 192 रन पर आउट हो गयी. बांग्लादेश की तरफ से लिट्टन दास ने सर्वाधिक 86 रन बनाये. चलिए तीन बड़ी वजह जान लीजिए, जिन्होंने अफगानिस्तान की जीत तय की.

यह भी पढ़ें: जडेजा ने 'आंखें मटकाते' हुए की बात, इरफान पठान ने लिए मजे, 'बापू आईड्रॉप चाहिए', मिला ऐसा जवाब

गुरबाज का शानदार शतक

बीस साल के विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक बनाया. उन्होंने 106 गेंदों पर 7 चौकों और 4 छक्कों से एक उम्दा पारी खेली. और विकेट के दोनों और उन्होंने अच्छे शॉट लगाए. यही पारी अफगानिस्तान की जीत का आधार बन गयी गुरबाज के नाबाद 106 रन की मदद से अफगानिस्तान ने 40.1 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया और इस तरह से बांग्लादेश को क्लीन स्वीप नहीं करने दिया. गुरबाज ने अपनी पारी में 110 गेंदों का सामना किया तथा सात चौके और चार छक्के लगाये.

Advertisement

यह भी पढ़ें:  इस भारतीय फाइनल XI के श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने की पूरी संभावना, देख लें

Advertisement

दो साझेदारियों ने किया अंतर 
इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने रियाज हसन (35) के साथ पहले विकेट के लिये 79 और रहमत शाह (47) के साथ दूसरे विकेट के लिये 100 रन की उपयोगी साझेदारी की. इन साझेदारी को बांग्लादेशी गेंदबाज खूब जोर लगाकर भी नहीं तोड़ सके और धीरे-धीरे अफगानिस्तानी मैच अपने पाले में ले गए. इन दोनों टीम के बीच अब तीन और पांच मार्च को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे. 

Advertisement

राशिद खान ने भी की मदद
शायद ही कोई ऐसा मैच जाता हो, जब राशिद खान गेंद से योगदान नहीं देते. और इस मुकाबले में भी राशिद ने 10 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए. यह अफगान टीम की तरफ से बेस्ट स्पेल रहा और इससे बांग्लादेश को जल्द समेटने में अफगानियों को खासी मदद मिली

Advertisement

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Featured Video Of The Day
Delhi: क्या मुफ्त वाली योजनाओं का दिल्ली की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article