T20 World Cup 2024 में ये 3 दिग्गज बुरी तरह से हो सकते हैं फेल, भारत का स्टार भी शामिल

3 Big Names Who can flop T20 World Cup 2024: दुनिया के इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये कुछ खास प्रभावी नजर नहीं आ सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

3 Big Names Who can flop T20 World Cup 2024: आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट का रोमांच अलग ही होता है. यही वजह है कि द्विपक्षीय सीरीज के अपेक्षा यहां फैंस का जमावड़ा अधिक देखा जाता है. फैंस एक बार फिर से बड़े टूर्नामेंट में रोमांच का गोता लगाने के लिए तैयार हैं. सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप के आगामी सीजन में शिरकत करने के लिए अमेरिका पहुंच गई हैं. टूर्नामेंट के दौरान सभी देशों के स्टार खिलाड़ियों पर सबकी नजरें बनी रहेंगी. हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका मौजूदा समय में फॉर्म डगमगाया हुआ है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शायद ही क्रिकेट के आगामी महाकुंभ में उनका बल्ला कुछ खास चल पाए. ऐसे में बात करें ऐसे 3 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फ्लॉप हो सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

ऋषभ पंत

चोट से वापसी करने के बाद जरुर ऋषभ पंत आईपीएल में अपने बल्ले की चमक बिखेरने में कामयाब हुए हैं. हालांकि, यह हम सब जानते हैं कि आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट का दबाव कुछ अलग ही होता है. इसके अलावा आईपीएल में बाउंड्री लाइन भी कुछ छोटी होती है और इस बार की पिचें भी बल्लेबाजों के लिए मददगार बनाई गई थीं. ऐसे में जब वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान में उतरेंगे तो उन्हें पूरी तरह से नया माहौल मिलेगा. फिर देखना काफी दिलचस्प होगा कि पंत का बल्ला उसी अंदाज में चलता है या वह रन के लिए जूझते हुए ही नजर आते हैं.

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला मौजूदा समय में उनसे बिल्कुल रूठा हुआ है. आईपीएल में उन्होंने आरसीबी के लिए कई मुकाबलों में शिरकत की. हालांकि, सभी मुकाबलों में वह बल्ले से फ्लॉप ही नजर आए. वहीं गेंदबाजी में भी उनका जलवा कुछ खास नजर नहीं रहा है. ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएंगे. इसकी कोई गारंटी नहीं है.

Advertisement
बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला भी कुछ खास नहीं चल रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए मुकाबले में वह 32 और 36 रन की पारी खेलने में कामयाब हुए हैं. इसके अलावा देखा गया है कि वह आईसीसी के बड़े मुकाबलों का प्रेशर अबतक उठाने में नाकामयाब रहे हैं. इसका ताजा उदारहण वनडे वर्ल्ड कप 2023 है. यहां उनसे ग्रीन टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह इन उम्मीदों पर कुछ खास नहीं उतर पाए थे. वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से महज 320 रन निकले थे. वहीं टी20 में उनका स्ट्राइक रेट (130) भी कुछ खास नहीं है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'भारत ने जोखिम उठाया है', दिग्गज क्रिकेटर ने भारतीय टीम को दी वार्निंग, जानें आखिर क्यों?


 

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8