Babar Azam: बाबर आजम के समर्थन में बोलना पड़ा भारी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को थमाया नोटिस, विवाद बढ़ना तय

PCB show cause notice to Fakhar Zaman: बाबर आजम लगातार खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर थे और चयनकर्ताओं ने उन्हें मुल्तान टेस्ट में टीम की मिली हार के बाद उन्हें ड्रॉप करने का बड़ा फैसला लिया. बाबर के समर्थन में फखर ज़मान आए थे, लेकिन अब पीसीबी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
P

PCB Notice to Fakhar Zaman: पाकिस्तान को मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में पारी और 47 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान ने इस मैच की पहली पारी में 556  का स्कोर किया था, लेकिन वो फिर भी हार गई थी. इस मैच में बाबर आजम एक बार फिर फ्लॉप हुए थे. बाबर आजम बल्लेबाजों के लिए अनुकूल ट्रैक पर 30 और 5 रन बना पाए थे. बाबर बीते कई दिनों से आलोचकों के निशाने पर थे, क्योंकि उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आ रही थी. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने बड़ा फैसला लिया और शाहीन अफरीदी, नसीम शाह के साथ बाबर आजम को भी दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया.

बाबर को टीम से बाहर किए जाने के बाद फखर ज़मान इस पूर्व कप्तान के समर्थन में आए थे और उन्होंने कहा था कि "हमारे प्रमुख बल्लेबाज" को बाहर करने की खबरें "चिंताजनक" हैं और इस तरह का कदम "पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश भेज सकता है". वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठाने को लेकर उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए बाबर आजम को बाहर करने के चयन समिति के फैसले के बारे में फखर ज़मान की टिप्पणी पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया. ज़मान ने इंग्लैंड सीरीज के शेष दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान द्वारा अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा करने से पांच मिनट पहले अपना संदेश पोस्ट किया था.

Advertisement

फखर ज़मान ने पोस्ट किया,"बाबर आजम को बाहर करने के बारे में सुझाव सुनना चिंताजनक है. भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने कठिन दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं रखा, जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था. अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को, जो पाकिस्तान का अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, तो इससे पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है. पैनिक बटन दबाने से बचने का अभी भी समय है, हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमजोर करने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए."

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फखर ज़मान के पास अब पीसीबी को 'अपनी स्थिति स्पष्ट करने' के लिए सात दिन का समय है. इस कदम से फखर ज़मान और बोर्ड के बीच दूरियां बढ़ने की संभावना है. पिछले महीने ही, उन्होंने पीसीबी निदेशक द्वारा अपने साथ किए गए व्यवहार पर अपनी निराशा पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी को बताई थी. ज़मान ने कथित तौर पर शिकायत की थी कि पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संचालन के निदेशक उस्मान वाहला ने उन्हें और खिलाड़ियों को दुनिया भर की टी20 लीगों के लिए एनओसी देने की प्रक्रिया में देरी की थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले बढ़ाया ऑस्ट्रेलियाई टीम का सिरदर्द, फ्लॉप शो के बाद लिया बड़ा फैसला

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Bhool Bhulaiyaa 2 में Kartik Aaryan को Case करने पर Anees Bazmee ने किया खुलासा | Bollywood News
Topics mentioned in this article