आशीष नेहरा क्यों नहीं बने टीम इंडिया के हेड कोच? सामने आई बड़ी वजह

Ashish Nehra Big Statement: गौतम गंभीर के अलावा मुख्य कोच की रेस में कई और दिग्गज खिलाड़ियों का भी नाम शामिल था. इन्हीं खिलाड़ियों में आशीष नेहरा भी शामिल थे. हालांकि, उन्होंने अहम पद एम् ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Ashish Nehra Big Statement: टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए पिछले कुछ दिनों में काफी उठापटक देखने को मिला है. हालांकि, देर ही सही लेकिन भारतीय टीम को राहुल द्रविड़ का सही उत्तराधिकारी मिल गया है. यह कोई और नहीं टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर हैं. गंभीर की देखरेख में कोलकाता नाईट राइडर्स ने पिछले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. उससे पहले जबतक वह लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़े हुए थे. तबतक फ्रेंचाइजी दोनों सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय करने में कामयाब हुई थी. 

गंभीर के अलावा मुख्य कोच की रेस में कई और दिग्गज खिलाड़ियों का भी नाम शामिल था. इन्हीं खिलाड़ियों में आशीष नेहरा भी शामिल थे. 45 वर्षीय तेज गेंदबाज अपनी देखरेख में गुजरात टाइटंस की टीम को चैंपियन बना चुका है. इसके अलावा जीटी 2023 में उपविजेता भी रही थी. इसके बावजूद उन्होंने मुख्य कोच बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई. लोग जानने को हमेशा बेकरार रहे कि आखिर क्यों वह इस पद से हमेशा दूर रहे. अगर आपका भी यही सवाल है तो इसके पीछे का जवाब अब सामने आ गया है. 

स्पोर्ट्स तक के साथ हुई बातचीत के दौरान आशीष नेहरा ने इसका जवाब खुद दिया है. उनका कहना है, ''मैंने इसके (कोच पद) बारे में अबतक नहीं सोचा है. मेरे बच्चे अभी काफी छोटे हैं. उनके (गौतम गंभीर) बच्चे भी छोटे हैं. हालांकि, सबके अपने-अपने विचार हैं. शायद यही वजह है कि अबतक मैं जहां पहुंच पाया हूं, खुश हूं. फिलहाल मैं 9 महीने की यात्रा करने के पक्ष में नहीं हूं.''

यह भी पढ़ें- श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, सीरीज शुरू होने से पूर्व ही स्टार क्रिकेटर हो गया टूर्नामेंट से बाहर
 

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?