Shubman GIll: "कप्तानी के बारे में उसे आइडिया ही नहीं है..," अमित मिश्रा ने गिल को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, मचा बवाल

Amit Mishra on Shubman Gill, अमित मिश्रा ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच हलचल मचा दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Amit Mishra on Shubman Gill captainship: दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने शुभमन गिल को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसने सनसनी मचा दी है. दरअसल, पत्रकार शुभंकर मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू  में भारतीय स्पिनर ने गिल की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि आईपीएल 2024 में गिल ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी तो वहीं, दूसरी ओर जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था.  ऐसे में इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या गिल भारत के भविष्य के कप्तान हैं. इसपर अमित मिश्रा ने रिएक्ट किया और अपने जवाब से सनसनी मचा दी. मिश्रा जी ने सीधे तौर पर कहा कि, "गिल को कप्तानी का कोई आईडिया नहीं है. मैंने उसे आईपीएल करते हुए देखा है, उसे कुछ पता ही नहीं है कि कैसे कप्तानी की जानी चाहिए." (Amit Mishra vs Shubman Gill) 

अमित मिश्रा ने आगे कहा कि, "देखिए उस समय हार्दिक टीम से चले गए थे. गुजरात के पास राशिद खान को छोड़कर दूसरा खिलाड़ी नहीं था जिसे कप्तान बनाया जाए. मुझे लगता है कि गुजरात मैनेजमेंट ने मजबूरी में शुभमन को कप्तान बनाया था. मैंने उसे कप्तानी करते हुए देखा था, वह मुझे कप्तानी करने के काबिल नहीं लगता है, मैं उसे नहीं मानता कि वह भारत का कप्तान बन सकता है. "

बता दें कि आईपीएल 2024 में गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर रही थी तो वहीं हाल ही में खेले गए जिम्बाब्वे के दौरे पर 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 4-1 से जीत मिली, इस सीरीज में भारत की कप्तानी गिल ने की थी. गिल को भविष्य का कप्तान माना जा रहा है. वहीं, अब अमित मिश्रा ने गिल की कप्तानी पर सवाल खड़े करके यकीनन फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है. मिश्रा का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

Advertisement

वहीं, दूसरी ओर रोहित शर्मा के टी-20 सीरीज से रिटायरमेंट होने के बाद टी-20 में भारत का अगला कप्तान कौन होगा. इसको लेकर फैसला जल्द होने वाला है. दावेदारी में हार्दिक पंड्या सबसे आगे नजर आ रहे हैं. वहीं, गिल के अलावा सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत भी टी-20 में कप्तानी के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे है. गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद अब देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की कप्तानी किस खिलाड़ी को मिलती है. जुलाई के अंत में भारतीय टीम श्रीलंका के साथ टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Fan को नहीं मिला Concert का Ticket, भेजा Legal Notice, लगाया गड़बड़ी का आरोप